September 28, 2024

Aadhaar Card Racket : तेलंगाना आधार कार्ड रैकेट का सरगना इंदौर में गिरफ्तार

इंदौर, 20मई(इ खबर टुडे)। तेलंगाना में फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। मध्यप्रदेश पुलिस की साइबर सेल ने करीब 7,000 फर्जी आधार कार्ड बनाने में शामिल एक गिरोह के सरगना को इंदौर शहर से गुरुवार को गिरफ्तार किया।

एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस की साइबर सेल ने आरोपी पवन कोटिया (29) को गिरफ्तार किया है, जो एमपी के शिवपुरी जिले का मूल निवासी है। पवन को तेलंगाना पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया।

इंदौर साइबर सेल के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने कहा कि तेलंगाना पुलिस ने कुछ सुराग साझा किए थे इस पर कार्रवाई करते हुए, इसके बाद हमने पवन कोटिया को यहां गिरफ्तार किया। उसे एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे हैदराबाद ले जाने के लिए पुलिस को ट्रांजिट रिमांड दिया।

आरोपी पवन कोटिया साइबर तकनीक में पारंगत
एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि पवन कोटिया साइबर तकनीक में पारंगत है और असम और मध्यप्रदेश में मान्यता प्राप्त आधार सेवा केंद्रों को तकनीकी मदद दे रहा था।

आगे उन्होंने कहा कि कोटिया पर भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) द्वारा प्रदान किए गए असम में आधार केंद्रों के लॉगिन आईडी और पासवर्ड की आपूर्ति करने का आरोप लगाया गया था।

कोटिया असम से भाग गया था
पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन लॉगिन आईडी और फर्जी दस्तावेजों की मदद से तेलंगाना में करीब 7,000 नए आधार कार्ड दर्ज किए गए और पुराने का विवरण बदल दिया गया। सिंह ने कहा कि तेलंगाना पुलिस ने पिछले साल दिसंबर में गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि इन गिरफ्तारियों के बाद कोटिया असम से भाग गया था और इंदौर में छिपा था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds