October 12, 2024

उत्तराखंड़ सीएम धानी ने मां बगलामुखी,श्री महाकालेश्वर के दर्शन कर कांग्रेस नेता एवं पार्टी को तुष्टीकरण का घर बताया

ज्जैन,13अप्रैल(इ खबर टुडे/ब्रजेश परमार)। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धानी, कृषि मंत्री गणेश जोशी के साथ मध्यप्रदेश के मालवा में धार्मिक यात्रा पर बुधवार को आए।उन्होंने आगर मालवा जिले के नलखेड़ा स्थित प्रसिद्ध माँ बगलामुखी मन्दिर में दर्शन पूजन एवं हवन किया ।

उज्जैन में भगवान श्री महाकालेश्वर का पूजन अभिषेक किया।इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेताओं और पार्टी पर तुष्टीकरण और वोट की राजनीति का आरोप लगाया।

नलखेड़ा में मध्यप्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री व आगर मालवा जिले की प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने उनका स्वागत किया। माता मंदिर पहुंचे सीएम धानी ने माँ बगलामुखी का विधि विधान से दर्शन पूजन किया। इसके बाद सीएम सहित दोनो मंत्रियों ने मन्दिर में विशेष हवन अनुष्ठान किया। इसके साथ ही सभी ने कन्याओं का पूजन कर कन्याभोज कराया।

माता मंदिर पहुंचे सीएम धानी ने कहा कि मैं माताजी का आशीर्वाद लेने आया हु। उत्तराखंड में विपक्षी विधायको के सम्पर्क में होने के सवाल पर कहा कि अभी बहुत सारी चीजें है, समय आने पर जैसी स्थिति बनेगी हमारी पार्टी का हाईकमान तय करेगा। उत्तराखंड के कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह से मुलाकात पर उनका कहना था कि प्रीतमसिंह हमारे वरिष्ठ नेता है और समय समय पर मिलते रहते है, शिष्टाचार भेंट हुई थी।

देश मे जितने भी राजनीतिक दल है वो तुस्टीकरण और केवल और केवल वोटो की राजनीति करते है, उन्होंने ओर कांग्रेस पार्टी ने देश की आजादी से लेकर अब तक केवल तुस्टीकरण किया है, आज केवल विकास की बात होती है, मोदी जी का मंत्र है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सबका प्रयास।

माँ बगलामुखी नलखेड़ा का यह प्रसिद्ध तांत्रिक शक्तिपीठ मंदिर शत्रुओं पर विजयश्री के आशीर्वाद के लिए विख्यात है। मान्यता है कि पांडवों ने युद्ध के दौरान इसी मंदिर में हवन अनुष्ठान किया था उसके बाद उन्हें जीत का आशीर्वाद मिला था। इसी कारण बड़ी संख्या में पूरे देश भर से नेताओ के हवन अनुष्ठान यहाँ सम्पन्न कराए जाते रहे है।

सीएम पुष्कर धानी ने भी यहां सर्वबाधा निवारण विशेष हवन अनुष्ठान किया और हवन कुंड में विशेष आहुतियां भी दी।श्री धानी यहां पूजन के पश्चात उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे, यहां उन्होंने गर्भ गृह में बाबा महाकाल के दर्शन किए। लगभग 45 मिनिट तक बाबा महाकाल का पूजन अभिषेक उन्होंने किया।

पूजन के बाद मुख्यमंत्री श्री धानी ने मीडिया से चर्चा कर कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया । उनका कहना है कि महाकालेश्वर मंदिर दर्शन करने मैं पहले से ही आता रहा हुं , आज भी बाबा महाकाल के दर्शन किए है, बाबा महाकाल की इच्छा और आशीर्वाद हुआ है तब मैं यहां पहुंचा हुं।

हमने हमारे प्रदेश के लिए सुख–शांति के लिए प्रार्थना की है। साथ ही साथ अभी हमारा चुनाव भी समाप्त हुए है और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड सहित चार राज्यों में प्रचंड बहुमतो में भाजपा की सरकार आई है, उनके नेतृत्व में हमारे देश विश्व गुरु बनेगा, आन वाला समय हम सभी के लिए अच्छा हो, यह कामना बाबा महाकाल से की है।

दिग्विजय सिंह द्वारा किए गए ट्वीट के सवाल पर मुख्यमंत्री धानी ने बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के नेता हमेशा से तुष्टिकरण की बात करते रहे है, देश में हमेशा वोट बैंक की राजनीति की है वोट के लिए देश से समझौते पर समझौते किया है, आज कांग्रेस धीरे–धीरे समाप्त हो रही है हर जगह से कांग्रेस समाप्त हो रही है कांग्रेस मुक्त भारत बन रहा है।

You may have missed