October 12, 2024

Revenue inspector: एनओसी देने के 10 हजार रुपये मांग रहा था राजस्व निरीक्षक, रंगे हाथों गिरफ्तार घूस लेते

भोपाल,15फरवरी (इ खबरटुडे)। मध्य प्रदेश लोकायुक्त पुलिस ने भोपाल में राजस्व निरीक्षक को 10 हजार रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। वह एक प्लाट की एनओसी देने के बदले दस हजार रुपये की घूस मांग रहा था। यह एनओसी एक महीने पहले तैयार हो गई थी। तब भी वह उसे अपने पास रखे हुए था। लोकायुक्त को मामले की शिकायत की गई तो उसने रंगे हाथों राजस्व निरीक्षक को पकड़ा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल लोकायुक्त ने शहर वृत एसडीएम कार्यालय में कार्यरत राजस्व निरीक्षक मिश्रीलाल अग्रवाल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते दबोचा है। लोकायुक्त एसपी को 14 फरवरी 2022 को संदीप बाथम निवासी भोईपुर ने प्लॉट पर निर्माण के लिए तैयार एनओसी देने के लिए पैसे मांगने की शिकायत की थी कि अग्रवाल 10 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

आवेदन के सत्यापन के बाद आरोपी को ट्रैप करने की कार्रवाई की गई। मिश्रीलाल ने संदीप बाथम को अनुविभागीय अधिकारी शहर भोपाल के कार्यालय के बाहर चाय की दुकान पर रिश्वत देने बुलाया था। यहां पर आरोपी को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसपी लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए ट्रेपकर्ता अधिकारी निरीक्षक मयूरी गौर, निरीक्षक नीलम पटवा, निरीक्षक विकास पटेल एवं अन्य टीम सदस्य के साथ कार्यालय एसडीएम शहर वृत में कार्यवाही जारी है। प्लाट की एनओसी 17 जनवरी को ही तैयार हो गई थी। इसके बाद भी आरोपी एनओसी अपने पास रखकर रिश्वत की राशि मांग रहा था।

You may have missed