October 12, 2024

crime news : छह माह पूर्व हुई लूट में पुलिस को मिली सफलता, आरोपी दो भाई को किया गिरफ्तार, एक आरोपी फरार, पिस्टल और आभूषण सहित अन्य सामग्री हुई जब्त

रतलाम,10 फरवरी(इ खबर टुडे)। जिले के नामली में 6 माह पूर्व पिस्टल दिखाकर हुई लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है ,वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों से पिस्टल और आभूषण सहित अन्य सामग्री जब्त हुई। गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर कई अपराध दर्ज है।

पुलिस कप्तान अभिषेक तिवारी ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर प्रेस वार्ता में पूरे मामले का खुलासा किया। एसपी से तिवारी ने लूट की वारदात के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 06 अगस्त 2021 को फरियादी नगाराम पिता जगाराम चौधरी उम्र 31 साल नि. ग्राम दुधवा थाना सायला जिला जलोर ने नामली थाने में रिर्पोट कराई कि 05 अगस्त को रात्रि करीबन 10.00 बजे वह महू-नीमच हाईवे स्थित नामली के पास नवरत्न होटल पर रुके थे और गाड़ी के अंदर सो रहे थे। सुबह करीब 04.15 बजे तीन आदमी गाड़ी के पास आये और गाड़ी का दरवाजा खटखटाया।फरियादी द्वारा दरवाजा खोलते ही हथियारो से लैस 3 व्यक्तिओ द्वारा जबरजस्ती गाड़ी के अंदर की तलाशी ली गई । गाड़ी में रखे पर्स मे से नौ हजार रुपये नगदी और गाड़ी की डिक्की मे रखे ट्राली बैग मे फरियादी की पत्नी के गहने जिसमे सोने का हार, कान मे पहनने की बाली, नथनी, चाँदी की पायल, टुटी सोने की चेन तीनों लोग डरा धमका कर ले गये ।

रिपोर्ट पर थाना नामली पर धारा 392 भादवि का कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया । घटना अज्ञात आरोपीओ द्वारा घटित करने पर घटना की पतारशी व लूटे हुए माल की रिकवरी करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी । उक्त सनसनीखेज वारदात और घटना की गंभीरता की सूचना लगते ही पुलिस अधीक्षक द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक डॉ0 इंद्रजीत बाकलवार के मार्गदर्शन व SDOP रतलाम ग्रामीण संदीप निगवाल के नेतृत्व में थाना प्रभारी नामली निरीक्षक प्रीति कटारे की टीम का गठन किया गया ।

आरोपी जेल में बंद
एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि विवेचना के दौरान मुखबिर तंत्र व वैज्ञानिक विधाओ का प्रयोग करते करते संदेही विष्णु कंजर का घटना के समय घटना स्थल के आस पास होना ज्ञात हुआ था । जिसकी तलाश करते मुखबीर सुत्रो से पता चला कि नवरत्न होटल पर जो लूट की घटना हुई थी उसमें विष्णु कंजर नि. राजाखेडी व राहुल कंजर नि. राजाखेडी हो सकते है जो वर्तमान में अवैध शराब के मामले मेंजावरा जेल में बंद है।

एसपी ने बताया कि 05 फरवरी 2022 को माननीय न्यायालय रतलाम से उक्त आरोपीगण का 03 दिन का पीआर प्राप्त कर उक्त दोनो आरोपीगण से पुछताछ करने पर आरोपीगण द्वारा थाना नामली क्षैत्र में हाईवे पर नवरत्न होटल पर फरियादी के साथ लूट की घटना करना कबूल किया है । जिनसे घटना में प्रयुक्त देशी पिस्टल (कट्टा) मय राउण्ड बरामद किया गया है व लूट की गई नगद रुपये व सोने चांदी की ज्वैलरी भी बरामद की गई है । एसपी सिटी वाणी बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड है।

आरोपियों के कब्जे से जब्त
आरोपियों के कब्जे से सोने का हार सोने की कान की बाली 1 + सोने की नाक की नथ एक चांदी की पायजेब इन सब की कीमत करीब ₹170000 है इसके अलावा चाकू एक और एक देसी पिस्टल मय राउंड के जब्त हुई है। विष्णु पर जहां 5 आपराधिक मामले दर्ज है वही राहुल पर 12 आपराधिक मामले पंजीबद्ध हैं।

इनकी रही सराहनीय भूमिका
आरोपी को गिरफ्तार करने में नामली थाना प्रभारी प्रीति कटारे, एस आई आर पी सारस्वत, प्रधान आरक्षक संतोष कुमार अग्निहोत्री, राहुल जाट, आरक्षक मनोहर नागदा, अमित त्यागी, मयंक जाटव की प्रकरण में महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

You may have missed