October 6, 2024

Loot Gang Arrested : करमदी में सर्राफा व्यापारी के साथ हुई लूट का पर्दाफाश,गैैंग के 11 आरोपिी गिरफ्तार,1 फरार,लूट का माल बरामद (देखें लाइव विडीयो)

रतलाम,04 फरवरी (इ खबरटुडे)। चार दिन पूर्व करमदी जैन मन्दिर के पास सर्राफा व्यापारी के साथ हुई लूट का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने लूट में शामिल 11 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से साढे सात लाख से अधिक नगदी और 25 लाख रु. से अधिक की सामग्री जब्त की है। बदमाशों से दो पिस्टल भी जब्त किए गए है। लूट में शामिल एक आरोपी फरार है। लूट का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रु. का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

नवागत पुलिस अधीक्षक अभिषेख तिवारी ने एसपी आफिस में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान इस लूट काण्ड की विस्तार से जानकारी दी। श्री तिवारी ने बताया कि विगत 31 जनवरी की रात करीब सवा ग्यारह बजे करमदी जैन मन्दिर के पास बालाजी नगर निवासी प्रियेश पिता कैलाश चन्द्र शर्मा 35 के साथ लूट की वारदात हुई थी। प्रियेश शर्मा अपनी स्विफ्ट कार से धार से लौट रहे थे और कार उनका ड्राईवर गिरीराज सोलंकी चला रहा था। जब उनकी कार करमदीजैन मन्दिर के पास पंहुची,अचानक सिल्वर कलर की एक स्विफ्ट डिजायर कार ने सामने से आ कर उनका रास्ता रोक दिया। एक मेहरुन कलर की कार पीछे भी आकर लग गई। आगे वाली स्विफ्ट डिजायर से तीन चार लोग उतरे और उन्होने डण्डों से कार के कांच तोड दिए। फिर एक व्यक्ति ने प्रियेश को पिस्टल दिखाकर कार में रखा बैग और उसका पर्स इत्यादि छीन लिए और मौके से भाग गए। इस लूट में लूटेरे प्रियेश से 9 लाख नगद,2 सोने के कंगन और प्रियेश का पर्स छीनकर ले गए थे।

घटना की जानकारी सामने आते ही पुलिस ने तत्परतापूर्वक कार्यवाही शुरु की। नवागत पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने लूट की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया। एसआईटी ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए घटना की खोजबीन शुरु की। दो दर्जन से ज्यादा अपराधियों से पूछताछ की और मुखबिर सेमिली सूचना के आधार पर एक आरोपी अजय पिता अज्जू पिता राजेश जाट 22 नि.ग्र्राम मूंदडी को राउण्ड अप किया। कडी पूछताछ में अज्जू जाट ने पूरे काण्ड के राज खोल दिए।

अज्जू ने बताया कि उसका एक परिचित यशवंत उर्फ युग निवासी बालाजी नगर में,फरियादी प्रियेश शर्मा के घर के पास रहता है। युग ने अज्जू को बताया कि उसके घर के पास रहने वाला प्रियेश शर्मा सोने चांदी का व्यवसाय करता है और अपनी गाडी से अकेला गहनों की डिलेवरी जाने दूसरे शहरों में जाता है और वहां से शाम को भारी मात्रा में नगदी लेकर लौटता है। उसकी रेकी करके किसी हथियार के दम पर काफी पैसे छीने जा सकते है। युग और अज्जू ने अपनी इस योजना में कार्तिक उर्फ शैलू पिता रामप्रसाद पाटीदार 22 नि.करमदी रोड,सुनील उर्फ श्याम पिता भागीरथ मचार 22 नि.होमगार्ड कालोनी,तरुण पिता कमल पडियार 21 नि.होमगार्ड कालोनी,मोहित पिता राजेश राठौड 22 नि.मालीकुआं रोड,विशाल पिता कन्हैयाला धाकड 21 नि.बांगरोद.कुलदीप पिता दिनेश जाट 22 नि.धमोत्तर,नारायण उर्फ डेविड पिता रमेश धाकड 21 नि.बांगरोद और भावेश पिता ललित द्विवेदी 30 नि.रतलाम को भी शामिल किया। लूट को अंजाम देने के लिए कार्तिक पाटीदार और अज्जू उर्फ अजय एक पिस्टल लेकर आए जबकि एक पिस्टल कान्हा उर्फ जीतेन्द्र पिता भंवरलाल अलग से लाया। कुलदीप जाट ने दो फोर व्हीलर गाडियां स्विफ्ट डिजायर और मेहरुन रंह की मारुति सियाज का इंतजाम किया। घटना में प्रियेश की रेकी करने के लिए दो मोटर सायकिलों का भी उपयोग किया गया। घटना के दिन सभी बारह आरोपी करमदी रोड पर जैन मन्दिर के पास खडे हो गए और जैसे ही प्रियेश की गाडी वहां पंहुची उन्होने लूट को अंजाम दे दिया।

पुलिस ने इस मामले मेंशामिल बारह में से ग्यारह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि एक आरोपी कान्हा उर्फ जीतेन्द्र पिता भंवरलाल जाट नि.मूंदडी फरार है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कुल 7 लाख 68 हजार रु.नगद,सोने के कंगन और प्रियेश का पर्स बरामद कर लिए है। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त सिल्वर कलर की मारति स्विफ्ट डिजायर एमपी 45 सी 2901,मेहरुन कलर की मारुति सियाज एमपी 04 केजी 3447,एक होण्डा शाइन और एक यामाहा मोटर साइकिल के अलावा दो देशी पिस्टल और दो जिन्दा राउण्ड भी बरामद किए है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से अधिकांश आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न पुलिस थानों पर अपराध दर्ज है। इनके आपराधिक रेकार्ड की विस्तृत जांच की जा रही है। हो सकता है कि इन आरोपियों ने अन्य स्थानों पर भी इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दिया हो। इस मामले में आरोपियों से कडी पूछताछ की जा रही है। प्रेसवार्ता में एसपी के अलावा एडी.एसपी डा.इन्द्रजीत बाकलवार और सीएसपी हेमन्त सिंह चौहान भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds