October 13, 2024

Testing Treatment Camp/कल रतलाम जिला चिकित्‍सालय में नि:शुल्‍क कैंसर रोग परीक्षण उपचार शिविर होगा आयोजित

रतलाम25 सितम्बर (इ खबरटुडे)। रतलाम जिले में नि:शुल्‍क कैंसर रोग निदान परीक्षण निदान शिविर 26 सितंबर रविवार को जिला चिकित्‍सालय में दोपहर 2 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित किया जा रहा है ।

शिविर में कैंसर संबंधी उपचार के लिए मुबई के प्रसिद्व आन्‍कोलॉजिस्‍ट डॉ. दिनेश पेंढारकर एवं डॉ. चंद्रमोहन त्रिपाठी उज्‍जैन द्वारा परीक्षण उपचार की निशुल्‍क सेवाऐं प्रदान की जाएगी ।

शिविर में शरीर के किसी भी भाग में गठान होना, तम्‍बाकू का उपयोग करने वाले रोगी, पूरा मुंह ना खुलना जैसे कैंसर के संभावित रोगियों के साथ सभी कैंसर रोगियों एवं कैंसर के संभावित रोगियों जिनमें मुख्‍य लक्षण स्‍तन कैंसर लक्षणों में स्‍तन में गांठ होना, स्‍तन के नाप या आकार में परिवर्तन, किसी भी एक स्‍तन का असामान्‍य रूप से ज्‍यादा लटका हुआ होना, निप्‍पल का धंसना, आकार में परिवर्तन होना, स्‍तन या निप्‍पल के आसपास की त्‍वचा का छिलना, पपडी पडना या लालिमा होना, उपरी बांह में सूजन होना, निप्‍पल से दूधिया या खूनी बहाव होना मुख्‍य है ।

गर्भाशय कैंसर के लक्षणों में पेट में सूजन होना, श्रोणि या पेट में दर्द महसूस होना, खाने-पीने में कठिनाई होना या भूख कम लगना, तेजी से पेशाब आना या बार-बार पेशाब आना, अत्यधिक थकान, अपच, चिड़चिड़ापन, पेट की खराबी, पीठ के निचले हिस्से और पैरों में दर्द, कब्ज या दस्त लगना आदि मुख्‍य हैं ।

सभी प्रकार के कैंसर के संभावित रोगियों एवं कैंसर के उपचाररत रोगियों को निशुल्‍क जॉच उपचार संबंधी सेवाऐं प्रदान की जाएगी ।इस संबंध में अधिक जानकारी डॉ. गोपाल यादव सर्जिकल स्‍पेश्लिस्‍ट जिला चिकित्‍सालय अथवा सुश्री पुष्‍पा चौकीकर स्‍टाफ नर्स कक्ष क्रमांक 15 जिला चिकित्‍सालय अथवा अशोक अग्रवाल सदस्‍य कैंसर सोसायटी के मोबाईल नंबर 9098342252 पर संपर्क करके प्राप्‍त की जा सकती है।

You may have missed