October 13, 2024

Master Mind Arrested : रूपए दुगने करने व नोटों की बारिश के नाम ठगी का मास्टर माइन्ड बाबा सहित 4 गिरफ्तार

उज्जैन,08 सितंबर (इ खबर टुडे/ब्रजेश परमार )। शहर की महाकाल थाना पुलिस ने रूपए दुगने करने व नोट की बारिश के नाम पर ठगी करने वाले एक बाबा एवं उसके गिरोह के 3 साथियों को पकड़ा है। आरोपी ने विवेकानंद कालोनी जिला आगर को एक कथित बाबा व उसके साथीयों द्वारा रुपये दुगने करने, नोटों की बारीश करने के नाम पर 5,50,000/- रुपये की ठगी की गई थी।

एएसपी शहर अमरेन्द्रसिंह के अनुसार 3 अप्रेल को आरोपियों ने फरियादी को योजनाबद्ध तरिके से साढ़े पांच लाख रुपये लेकर रामघाट उज्जैन पर बुलाया था। यहां पूजा पाठ कराई तथा जलता दिपक नदी में छोड़ने के लिये फरियादी को बोला और इस बीच मौका पाकर अपने अन्य साथी की मोटर सायकल से 5,50,000/- रुपये लेकर फरार हो गये। सूचना पर थाना महाकाल पर अपराध क्रमांक 182/21 धारा 420,34 भादवि का अज्ञात व्यक्ति व उसके साथी के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया।

महाकाल थाना पुलिस ने सायबर सैल की मदद से मदीना नगर इंदौर के बाबा व उसके तीन साथी व एक महिला साथी को चिन्हित किया गया। विवेचना के दौरान घटना में बाबा के 03 साथी जिनमें 01 इंदौर, 01 उन्हेल व 01 हरदा के निवासी को गिरफ्तार किया गया है। महिला साथी की तलाश जारी है। मंगलवार को कथित बाबा को गिरफ्तार किया गया। बाबा व उसके साथीयों द्वारा इस प्रकार की घटना अन्य जगह भी की गई है, इसकी पतारसी की जा रही है। घटना में ठगी गई राशि बरामदगी कार्यवाही जारी है। बाबा अपने पास राष्ट्रीय चैनल का प्रेस का परिचय पत्र भी रखता है। अपने मोबाईल फोन पर सोश्यल मिडीया स्टेटस व डीपी पर अपने आप को राष्ट्रीय चैनल का संवाददाता होना प्रचारित करता है। आरोपी से 05 मोबाईल फोन, 01 मोटर सायकल नगद राशी बरामद की गई। आरोपी पर पूर्व में थाना खजूरी सड़क जिला भोपाल पर धोखाधड़ी व थाना महाकाल पर धोखाधड़ी तथा मूल्यवान प्रतिभूति की कूट रचना जैसी धाराओं में कुल 2 अपराध पंजीबद्ध है।

You may have missed