October 5, 2024

Passengers missing:हिमाचल में बड़ा हादसा,रोड़वेज बस पर गिरा पहाड़ का मलवा,30 यात्री लापता,रेस्क्यु ऑपरेशन का निर्देश

किन्नौर,11 अगस्त(इ खबरटुडे)। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में पहाड़ का बड़ा हिस्सा गिरकर हाईवे पर गिर गया। कई वाहनों के चपेट में आने की आशंका जताई गई है, जिनमें रोड़वेज की बस, एक बार और ट्रक शामिल है। एक शव बरामद हुआ है जबकि बस में सवाल करीब 30 यात्री लापता बताए जा रहे हैं। राहत तथा बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है।

आशंका जताई जा रही है कि मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी हादसे की जानकारी ली है और राहत तथा बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए हैं। जो बस घटनाग्रस्त हुए है वह हिमाचल रोड़वेज की है जो किन्नौर से आ रही थी। अभी यह बता नहीं चल पाया है कि बस में कितने लोग सवार थे। बस जहां से चली है, वहां से यात्रियों की लिस्ट बुलाई गई है।

बारिश के बाद दरकते हैं पहाड
स्थानीय लोगों के मुताबिक, भारी बारिश के बाद पहाड़ दरकना कोई नई बात नहीं है, लेकिन यहां पहाड़ का बड़ा हिस्सा हाईवे पर गिरा है। इसे हिमाचल के इस सीजन का सबसे बड़ा हादसा बताया जा रहा है। राहत तथा बचाव कार्य में बाधा आ रही है, क्योंकि पहाड़ी से अभी भी बड़ी बड़ी चट्टानें नीचे आ रही हैं।

मुख्यमंत्री की निगरानी में रेस्क्यु ऑपरेशन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की निगरानी में रेस्क्यु ऑपरेशन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के कहा, मैंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है। एनडीआरएफ को भी अलर्ट पर रखा गया है। हमें सूचना मिली है कि एक बस और एक कार को टक्कर लग सकती थी। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds