October 15, 2024

वृद्धाश्रम के वृद्धों कि इम्‍युनिटी बढाने और सब्जी को 100 प्रतिशत संक्रमण मुक्‍त बनाने के लिये युवा आये आगे

रतलाम,22 अप्रैल (इ खबरटुडे)। रतलाम में तेजी से फैलते कोरोना के संक्रमण कि रोकथाम के लिये सरकार के साथ समाज सेवी निरंतर सहयोग कर रहे है वर्तमान में रतलाम में सेव, साडी, सोना के साथ साथ अब समाजसेवा में भी अग्रणी स्‍थान पर है निरंतर समाजसेवी दान कर रहे है ।

इसी क्रम में आज ग्राम पलसोडा के समाजसेवी भरत व्‍यास के द्वारा लक्‍क्‍ड पीठा स्थित अन्‍न क्षेत्र व बिरियाखेडी वृद्वाश्रम में निवासरत वृद्वों के लिये आयुर्वेदिक इम्‍युनिटी बुस्‍टर व आश्रम में उपयोग में आने वाली सब्‍जी को क्लिन करने वाला क्लिन ऑन भेंट किया गया । इस अवसर म.प्र. जन अभियान परिषद के जिला समन्‍वयक रत्‍नेश विजयवर्गीय, युवा समाजसेवी रक्‍त मित्र कचरू राठौड, परामर्शदाता राजेश सोंलकी, समाजसेवी इंद्रजीत व्‍यास, श्‍यामलाल व्‍यास, आदि उपस्थित रहे।

कोरोना के संक्रमण से रोकथाम के लिये इम्‍युनिटी होना आवश्‍यक है कोरोना से सर्वाधिक वृद्व ही संक्रमित होते है सभी वृद्धों कि इम्‍युनिटी में वृद्धि के लिये इम्‍युनिटी बुस्‍टर प्रदान किया गया जो कि आश्रम में डाक्‍टर के मार्गदर्शन में आवश्‍यकता अनुरूप वृद्वो को दिया जायेगा और वेजिटेबल क्लिन ऑन आश्रम में बनने वाले भोजन के लिये बाहर से लाई गयी सब्‍जी को संक्रमण मुक्‍त करने के लिये प्रदाय किया गया , ताकि आश्रम में संक्रमण मुक्‍त सब्‍जी का उपयोग भोजन बनाने में हो सके। ये अपने तरह का एक नवाचार है जिससे वृद्वाश्रम में आनेवाली सब्‍जी 100 प्रतिशत संक्रमण मुक्‍त होगी।

You may have missed