October 14, 2024

West Bengal Election /सुबह 9.30 बजे तक 17.19% मतदान हुआ, बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने डाला वोट

कोलकत्ता ,22 अप्रैल (इ खबरटुडे)। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बीच विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान आज (गुरुवार) सुबह 7 बजे शुरू हो गया है। इस चरण में चार जिलों उत्तर 24 परगना, उत्तर दिनाजपुर, नदिया और पूर्व बद्रधमान की कुल 43 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। जिसमें उत्तर 24 परगना में 17 सीटें सर्वाधिक हैं। जबकि उत्तर दिनाजपुर और नदिया में 9-9 व पूर्व बद्रधमान की 8 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है।

छठे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय, तृणमूल सरकार के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, स्वपन देबनाथ, एक्टर्स कौशिनी मुखर्जी, कांग्रेस के मोहित सेनगुप्ता और माकपा से तन्मय भट्टाचार्य हैं। चुनाव आयोग के अनुसार करीब 1.03 करोड़ मतदाता 306 प्रत्याशियों के राजनीति करियर तय करेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापार के पॉलिटेक्निक हाई स्कूल में बूथ संख्या 141 पर अपना वोट डाला।

रायगंज में इंदिरा कॉलोनी के स्थानीय लोगों ने मेडिकल कॉलेज परिसर के अंदर कोविड-19 वार्ड को मतदान केंद्र बनाने पर विरोध किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम वोट नहीं डाल सकते क्योंकि यह असुरक्षित हैं। हमें यकीन नहीं है कि क्षेत्र को सैनिटाइज कर दिया गया है।

You may have missed