September 22, 2024

एक-दूजे के हुए विराट-अनुष्का, इटली में हुई शादी, 21 को दिल्ली में रिसेप्शन

नई दिल्ली,11 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। क्रिकेटर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी हो चुकी है. दोनों ने खुद ट्विटर पर शादी की तस्वीरें साझा कर ऐलान किया है. दोनों ने अपने-अपने ट्विटर अकाउंट पर शादी की अलग-अलग तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरों में दोनों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही है.मिल रही जानकारी के मुताबिक 21 दिसंबर को दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा, जबकि 26 दिसंबर को मुंबई में विराट-अनुष्का की तरह से शादी का रिसेप्शन पार्टी होगी.

विराट-अनुष्का ने शादी में अपने परिवार और बेहद चुनिंदा मेहमानों को आमंत्रित किया था. ये शादी इटली के टसक्नी के लग्जरी रिजार्ट हुई. ये रिजॉर्ट जिस जगह है वो दुनिया की दूसरी सबसे महंगी टूरिस्ट डेस्ट‍िनेशन में गिनी जाती है. ये जगह आमतौर पर दिसंबर में बंद रहती है लेकिन विराट-अनुष्का की शादी के लिए स्पेशली खुलवाया गया.

11 दिसंबर को क्यों की शादी

विराट-अनुष्का की शादी की खबरें कन्फर्म होने के बाद सवाल हो रहा है कि आखिर कपल ने 11 दिसंबर की ही तारीख क्यों चुनी? इसकी ख़ास वजह है. सूत्रों के मुताबिक 14 दिसंबर के बाद खरमास शुरू हो जाएगा. हिंदू रीति-रिवाजों के हिसाब से खरमास में शुभ काम नहीं किए जाते हैं. लिहाजा अपने जीवन के सबसे शुभ दिन के लिए विराट कोहली ने 11 दिसंबर का शुभ दिन चुना है. अनुष्का के पारिवारिक गुरु इस वक्त इटली में कपल के साथ ही हैं.

श्रीलंका में तय हुई थी शादी

सूत्रों के मुताबिक, अगस्त में अनुष्का के परिवार के गुरु अनंत महाराज ने श्रीलंका में विराट और अनुष्का से मुलाकात की थी. उसके बाद ग्रह-नक्षत्रों की दशा को देखकर 12 दिसंबर का शुभ मुहूर्त निकाला गया था. उसी समय यह फैसला लिया गया था कि इसका खुलासा नहीं किया जाएगा. यह सब क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान तय हुआ.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों 4 जनवरी को बांद्रा फैमिली कोर्ट में रजिस्टर मैरिज करेंगे. अनुष्का ने रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी ले लिया है.

विराट ने दिसंबर में ली है लंबी छुट्टी:

विराट कोहली ने अक्टूबर में बीसीसीआई से कहा था कि उन्हें किन्हीं निजी कारणों से दिसंबर में छुट्टी चाहिए. उसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि विराट और अनुष्का दिसंबर में शादी कर सकते हैं. हालांकि विराट ने कहा था कि उन्हें आराम चाहिए और इसीलिए उन्होंने छुट्टी मांगी है.

भविष्यवाणियां

ज्योतिषों ने भी भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है. ज्योतिषों की माने तो शादी से विराट और अनुष्का की जिंदगी में और खुशहाली आएगी. हालांकि उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि अगर दोनों अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को सुंतलित नहीं रखेंगे तो उनमें मतभेद हो सकते हैं. टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्योतिष मालव भट्ट ने कहा है कि दोनों के बीच भावनात्मक मतभेद की आशंका है, जिससे मानसिक अशांति रहेगी. आने वाले दो साल बहुत महत्वपूर्ण होंगे.

आपको बता दें कि 8 दिसंबर को अनुष्का अपने परिवार के साथ इटली रवाना हुई थीं. उन्होंने मुंबई एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ी थी. वहीं, विराट ने दिल्ली एयरपोर्ट से इटली के लिए फ्लाइट पकड़ी थी.

You may have missed