September 22, 2024

पिता ने 7 हजार में साधू को बेच दिए चार बच्चे, दो महीने से हो रहा था यौन शोषण

इंदौर,09 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र में बच्चों को बेचने, उन्हें बंधक बनाने और दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसमें एक ढोंगी साधु 13 वर्षीय बच्ची से उसके ही भाई-बहनों के सामने दुष्कर्म करता था। ये साधु पिछले 2 महीनों से इन बच्चों का शोषण कर रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक कनाड़िया क्षेत्र के खत्रीखेड़ा गांव में ढोंगी साधु अवधेशदास का आश्रम है। जहां करीब 2 महीने एक व्यक्ति अपने 4 बच्चों (3 लड़कियों और एक लड़के) को 7000 रुपए में बेच गया था। इसके बाद ये साधु बच्चों को बंधुआ बनाकर रखे हुए था। इन बच्चों में 13 साल की एक लड़की थी और साधु भाई-बहनों के साथ ही इस नाबालिग से दुष्कर्म करता था। ये बच्ची 8वीं कक्षा में पढ़ती है। साधु ने इन बच्चों को इतना डरा रखा था कि बच्चे सब-कुछ चुपचाप सह रहे थे।

कुछ दिन पहले इन बच्चों ने वहीं के कुछ अन्य हम उम्र बच्चों को ये बातें बताईं। जब गांव के इन बच्चों ने साधु को इन चारों बच्चों को छोड़ने की बात कही तो साधु ने कहा कि उसने 7000 रुपए देकर बच्चों को खरीदा है। यदि उसे उसके रुपए दे दिए जाएं तो वो इन चारों बच्चों को छोड़ देगा। इस पर गांव के बच्चों ने आस-पास के लोगों से चंदा करना शुरु किया। जब लोगों ने चंदा करने का कारण पूछा तो मामले का खुलासा हुआ।

इस पर स्थानीय लोगों ने साधु द्वारा 4 बच्चों को बंधक बनाने और एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई। बंधक बनाए बच्चों ने जब आप-बीती सुनाई तो दिल दहला देने वाली हकीकत सामने आई। कनाड़िया पुलिस ने खत्रीखेड़ा गांव स्थित आश्रम पर दबिश देकर ढोंगी साधु अवधेशदास को पकड़ा और बच्चों को रेस्क्यू कराया। फिलहाल इन बच्चों के पिता की भी तलाश की जा रही है जिसने इन्हें साधु को बेच दिया था।

You may have missed