September 29, 2024

सैलाना में दो करोड़ 27 लाख रूपये के कार्यो का लोकापर्ण

विकास की गंगा बहाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेग सैलाना में – प्रभारी मंत्री

रतलाम ,17 मई (इ खबर टुडे )। सैलाना में रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री एवं म.प्र.शासन तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास (स्व.प्र.) स्कूल शिक्षा, श्रम विभाग दीपक जोशी ने सैलाना में दो करोड़ 27 लाख रूपये के विकास कार्यो का लोकापर्ण किया। लोकापर्ण कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने कहा कि पहले केक्टस गार्डन को सैलाना की पहचान के रूप में माना जाता था। अब से सैलाना किर्ती स्तम्भ के लिये भी जाना जायेगा।

किसी भी स्थान की पहचान को सुदृढ़ बनाने में जनप्रतिनिधियों को महत्वपूर्ण स्थान होता है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के द्वारा किर्ती स्तम्भ को सैलाना की पहचान के रूप में स्थापित करने के लिये मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से विभिन्न कार्य कराये जा रहे है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद छोटे-छोटे कस्बों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। इससे छोटे-छोटे कस्बे जो आज भी गाॅव के रूप में जाने जाते हैं उनको शहरों के रूप में विकसित करने में अत्याधिक मदद मिलेगी।

प्रभारी मंत्री श्री जोशी ने आज सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल के साथ सैलाना की वैष्णव बैरागी काॅलोनी में सीसी रोड़ एवं पेवर ब्लाक पेंविग कार्य, आनंद बिहारी काॅलोनी में कम्पाउण्ड वाल, एसडीपीई पाईप लाईन कार्य, रंगवाड़ी (देवरी चैक) में सीसी रोड़, आरसीसी क्राॅस डेªन, 3 आरसीसी नाले, बाउण्ड्री वाल, पेवर ब्लाॅक पेविंग कार्य, जुनावास(पिपलौदा नाका) में आरसीसी दीवार, तीन आरसीसी नालों का विधिवत भूमि पुजन कर शिलान्यास किया। उन्होने सैलाना पेयजल प्रदाय हेतु निर्मित शिकारवाड़ी तालाब को जनता को समर्पित किया। उपरोक्त कार्यो के रूप में आज सैलाना की जनता को शासन की ओर से लगभग तीन करोड़ रूपये की सौगात दी गई। इससे सैलाना नगर के अधोसंरचनात्मक विकास में महत्वपूर्ण मदद मिलेगी।

श्री जोशी ने भूमि पुजन एवं लोकार्पण समारेाह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के हर क्षेत्र को विकसित बनाने में सरकार हर कदम पर सहयोग करेगी। जनता के कल्याण के लिये सरकार निरंतर कार्य कर रही हैं और मध्यप्रदेश का सौभाग्य हैं कि आज विकासात्मक कार्यो के सुपरिणाम दिखने लगे है। उन्होने कहा कि देश में कराये गये सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश के 22 कस्बे सम्मिलित हुए हैं जो कि विकसितों की श्रेणी में गिने गये है। विकास की इस अनवरत गंगा के बहने में सरकार ने अपना सबकुछ जनता की सेवा में लगाया हैं। प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार के द्वारा गरीबों के कल्याण व आर्थिक सशक्तिकरण व सामाजिक उन्नयन के लिये चलायी जा रही विभिन्न जनकल्णकारी योजनाऐं इस बात का परिचायक है। पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाये जाने में किसी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। सरकार से सम्बद्ध हर जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र में न केवल अधोसरंचनात्मक विकास अपूति जनकल्याण के कार्यो में हर सम्भव सहयोग करेगा। सरकार का लक्ष्य हैं कि वह समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सुदृढ बनाये ताकि मध्यप्रदेश देश का सबसे बेहतर प्रदेश बने।

जो कहा वह करके दिखाया – श्रीमती चारेल
समारोह को सम्बोधित करते हुए सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल ने कहा कि सैलाना जैसे पिछड़े हुए क्षेत्र के विकास में वर्तमान सरकार ने अपना भरपूर सहयोग एवं आशीर्वाद दिया है। उन्होने कहा कि सरकार ने जनता से जो वादे किये वो सभी करके दिखाया है। श्रीमती चारेल ने कहा कि सरकार प्रत्येक व्यक्ति के विकास के लिये हर समय, हर व्यक्ति के साथ में है। क्षेत्र की समस्याओं को हल करने में कभी भी पिछे नहीं हटेगे।

विकास अनवरत होता रहेगा- डाॅ. पाण्डे्य
भूमिपुजन एवं शिलान्यास समारोह में डाॅ. राजेन्द्र पाण्ड्ेय ने कहा कि सरकार के लिये जो विकास का सिलसिला जारी किया गया हैं वह अनवरत रूप से जारी रहेगा। उन्होने कहा कि सरकार के विकासात्मक कार्यो ने जनता को राहत प्रदान की है। जनमत सरकार के साथ हैं और विश्वास हैं कि वह आगे भी सरकार के साथ रहेगा।

समारोह में कृषि उपज मण्डी अध्यक्ष डाॅ. विजय चारेल, नगर परिषद अध्यक्ष सैलाना जगदीश पाटीदार, कानसिंह चैहान, भुपेन्द्र जायसवाल, जितेन्द्र राठौर, कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर, एसडीएम आर.पी.वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खंडेल, परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण एस.कुमार,व अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds