April 29, 2024

एडीएम ने जिला अस्पताल में इंतजामों का जायजा लिया

रतलाम 9अप्रैल (इ खबरटुडे)। अपर कलेक्टर  निर्मल उपाध्याय ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी के साथ कर्मचारियों की हड़ताल के मद्देनजर जिला अस्पताल पहुंचकर इंतजामों का जायजा लिया। 

श्री उपाध्याय ने ओपीडी,आपरेशन थिएटर,आईसीयू,औषधि वितरण केन्द्र तथा ड्रेसिंग, इन्जेक्शन और प्रसूति से जुड़ी व्यवस्थाओं को देखा।उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.पुष्पेन्द्र शर्मा तथा सिविल सर्जन डा.दीप व्यास के साथ विभिन्न वार्डों में पहुंचकर इंतजामों का जायजा लिया।अपर कलेक्टर ने चिकित्सालय प्रशासन को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि कर्मचारियों की हड़ताल के चलते मरीजों को कोई दिक्कत पेश न आए।विशेष रूप से आपात् चिकित्सा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाएं। उन्हें अवगत कराया गया कि ओपीडी भली-भांति कार्य कर रही है और चिकित्सक पूरी जिम्मेदारी से मरीजों की देखरेख एवं इलाज कर रहे हैं।सिविल सर्जन डा.दीप व्यास ने बताया कि आकस्मिक उपचार की व्यवस्थाएं पूरी तरह चाक-चौबंद है और इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि मरीजों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने जानकारी दी कि तात्कालिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ट्रेनी नर्सेस को ड¬ूटी पर तैनात किया गया है और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के तात्कालिक विकल्प के तौर पर सफाई ठेकेदार व्दारा जरूरी अमला मुहैया कराया गया है। सुरक्षा गार्डों सेे वार्डब्वाय का काम लिया जा रहा है। हर वार्ड में तीन-तीन ट्रेनी नर्सेस की व्यवस्था की गई है जो मरीजों की देखरेख की अपनी ड¬ूटी को अंजाम दे रही हैं। डा.व्यास ने ड्रेसिंग,दवा वितरण के अलावा सीजर और इमरजेंसी आपरेशन के लिए की गई व्यवस्थाओं से अपर कलेक्टर को अवगत कराया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.पुष्पेन्द्र शर्मा ने बताया कि जिले की स्वास्थ्य संस्थाओं में मरीजों के उपचार के प्रबंध किए गए हैं और वहां चिकित्सा सेवाएं निर्बाध रूप से चल रही हैं। इंतजामों को दुरूस्त रखने के लिए आपात् व्यवस्था के रूप में संविदा कर्मचारियों, सफाई कर्मियों व गाडर््स की सेवाएं ली जा रही हैंै।
अपर कलेक्टर श्री उपाध्याय ने स्वयं ओपीडी तथा विभिन्न वार्डों की व्यवस्थाएं देखीं और मोटे तौर पर चिकित्सा सेवाओं को दुरूस्त रखने के लिए अस्पताल प्रशासन व्दारा उठाए गए कदमों पर संतोष जताया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds