April 30, 2024

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने शहीद चम्पालाल की पत्नी को भूखण्ड का कब्जा सौंपा

रतलाम 8 अप्रैल(इ खबरटुडे)। वन मंत्री एवं जिला प्रभारी  सरताज सिंह ने आज रतलाम में शहीद चम्पालाल मालवीय की पत्नी श्रीमती दुर्गाबाई को अलकापुरी स्थित कालोनी में शासन की ओर से उपलब्ध कराए गए भूखण्ड का कब्जा सौंपा।उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शहीद चम्पालाल मालवीय के परिवार को एक भूखण्ड प्रदान करने की घोषणा की थी। इस घोषणा को आज पूरा किया गया। 

 अलकापुरी स्थित हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सीमा पर हमारे जवान देश की रक्षा करते हैं। उन जवानों के मन में यह विश्वास होना चाहिए कि यदि वे देश के लिए लड़ते-लड़ते शहीद हो गए तो उनके परिवार का समाज एवं सरकार व्दारा ध्यान रखा जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चौहान अत्यन्त संवेदनशील हैं। उन्होंने देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिवारों को मदद करने के उद्देश्य से उनके रहने के लिए निवास,नौकरी तथा आर्थिक सहायता प्रदान करने का कार्य किया है।उन्होंने देश सेवा में शहीद हुए जवानों की शहादत का पूरा सम्मान किया है।

इस अवसर पर कलेक्टर राजीव दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्रीजी की घोषणा के अनुरूप शहीद चम्पालाल की पत्नी को 15लाख रूपए का चैक,एक भूखण्ड तथा नौकरी प्रदान की गई है। भूखण्ड की रजिस्ट्री कराकर आज शहीद की पत्नी को कब्जा सौंपा गया।भू-खण्ड की रजिस्ट्री आदि के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया गया है।यह भूखण्ड पूर्णरूप से नि:शुल्क प्रदान किया गया है। शहीद की पत्नी चाहेंे तो कल से ही मकान के निर्माण का कार्य शुरू कर सकती हैंै।उन्होंने बताया कि शहीद की पत्नी को वर्तमान में शासकीय नौकरी प्रदान की गई है।यदि शहीद की पत्नी श्रीमती दुर्गाबाई कक्षा 5वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर लेती हैंै तो उन्हेंे योग्यता के अनुरूप नौकरी भी प्रदान की जाएगी।शहीद के पुत्र हर्ष को केन्द्रीय विद्यालय में प्रवेश दिलवाया गया है।
विधायक श्री सकलेचा ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान व्दारा किए गए वायदों को जिला प्रशासन ने त्वरित गति से पूरा किया है। इसके लिए जिला प्रशासन बधाई का पात्र है।कार्यक्रम का संचालन करते हुए गृह निर्माण मण्डल उपयंत्री प्रदीप भट्ट ने बताया कि शहीद की पत्नी को एमआईजी 32 एवं 33 नम्बर के प्लाट प्रदान किए गए हैं।
इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री गृह निर्माण मण्डल डी.के.माथुर, बजरंग पुरोहित अशोक चौटाला, सलीम मोहम्मद तथा अपर कलेक्टर निर्मल उपाध्याय भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds