May 20, 2024

केरल के मंदिर में लगी आग, अब तक 83 लोगों की मौत

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान
कोल्लम,10अप्रैल (इ खबरटुडे)।केरल के परवूर स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर में एक उत्सव के दौरान आज तड़के 3 बजे हुए आतिशबाजी के दौरान विस्फोट में अब तक 83 लोग मारे गए और 350 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और केरल के सीएम से बात की, पीड़ितों को हर संभव मदद करने को कहा। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया। घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

 

मंदिर में हादसे का जायजा लेने केरल जा रहा हूं : पीएम मोदीkerl1
कोल्लम मंदिर दुर्घटना में मंदिर प्रशासन और विस्फोटकों के लाइसेंसधारकों के खिलाफ केस दर्ज।पीएम मोदी ने कोल्लम मंदिर हादसे में मरने वाले लोगों के निकटतम संबंधी को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी से बात की और इस त्रासदी से पैदा हालात से निबटने के लिए सभी केन्द्रीय सहायता का आश्वासन दिया। हालात से निबटने में स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल केरल भेजा जा रहा है।
आग लगने से मंदिर का एक हिस्सा भी गिरा।सीएम चांडी घटना स्थल के लिए निकले।प्रधानमंत्री ने कहा कि कोल्लम में आग लगने से हुए हादसे की वजह से उत्पन्न हालात का जायजा लेने के लिए वह जल्द ही केरल जाएंगे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि कोल्लम के मंदिर में हुए अग्निकांड में 83 लोगों की मौत और 350 घायल। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से तत्काल कोल्लम के अग्निकांड स्थल पर पहुंचने को कहा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कोल्लम में मंदिर में लगी आग दिल दहला देने वाली और स्तब्ध कर देने वाली घटना है, जिसे बयान करने के लिए शब्द नहीं हैं।मंदिर में आतिशबाजी की इजाजत नहीं थी।कई शव झुलस चुके हैं और उनकी पहचान के लिए डीएनए परीक्षण करवाया जाएगा। अधिकतर लोग झुलसने से घायल हुए हैं। इन्हें कोल्लम और तिरूवनंतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds