May 5, 2024

इनस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी के लिये 342 मॉडलों का पंजीयन हुआ

 रतलाम 9 सितम्बर  (इ खबरटुडे)। जिला स्तर पर आयोजित इनस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी के तीन दिवसीय आयोजन के प्रथम दिन आज जिले भर से आये हुए वैज्ञानिक छात्रों के द्वारा अपने 342 मॉडलों का पंजीयन कराया गया। छात्रों के द्वारा विज्ञान पर आधारित विभिन्न प्रकार के मॉडल प्रदर्शित किये जायेगे।

इनस्पायर अवार्ड में गठित समिति प्रभारी एवं प्राचार्य  बी.के.भट्ट द्वारा बताया गया कि तीन दिवसीय आयोजन के प्रथम दिवस में विभिन्न मॉडलों का पंजीयन कर छात्रों को उनके विधिवत प्रदर्शन के लिये आवश्यक सुविधाएॅ मुहैया कराई गई है। प्रथम दिन में छात्र अपने मॉडलों को अंतिम रूप देने में लगें है। उन्होनें बताया कि आयोजन के दूसरे दिन 10 सितम्बर 2015 को प्रात: 10:30 बजे स्थान उत्कृष्ट विद्यालय सागोद रोड़ रतलाम के परिसर में प्रदर्शनी का औपाचारिक शुभारम्भ किया जायेगा।
जिला शिक्षा अधिकारी  अनिल वर्मा ने बताया कि प्रदर्शनी के औपचारिक शुभारम्भ के पश्चात् सभी विद्यालयों के जागरूक एवं जिज्ञासु विद्यार्थीगण दोपहर 1 बजे के बाद प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकेगें। इस संबंध में श्री वर्मा ने समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्यो से अपील की हैं कि वे विज्ञान के प्रति रूचि को प्रोत्साहित करने के लिये विद्यार्थियों को प्रदर्शनी का अवलोकन अवश्य कराये। उन्होनें आज प्रदर्शनी स्थल पर जाकर पंजीयन एवं अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन संयुक्त संचालक लोक शिक्षण के प्रतिनिधि के रूप में प्रदर्शनी में आये खाचरौद की शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य  अर्जुनसिंह सौलंकी के साथ किया।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds