April 28, 2024

इ खबर टुडे की ख़बर का असर : पुलिस ने डेढ़ माह बाद लिखी चोरी की रिपोर्ट

रतलाम,31 जुलाई(इ खबरटुडे)।इ खबर टुडे पर प्रकाशित ख़बर के बाद अब उसका बड़ा असर हुआ है। रतलाम नगर की पुलिस विभाग की अव्यवस्था और दुर्दशा को लेकर इ खबरटुडे की वेब साइड पर ख़बर प्रकाशित गई थी। जिसके बाद डेढ़ माह से रोज थाने के चक्कर काट रहे फ़रियादी की रिपोर्ट 24 घंटो के भीतर ही माणक चौक पुलिस ने दर्ज कर ली है।

खबर में पुलिस की लापरवाही के साथ फ़रियादी पर सीएम हेल्पलाइन से शिकायत हटाने का दबाव बंनाने की घटना प्रकाशित की गई थी। जहां पुलिस फ़रियादी की रिपोर्ट दर्ज करने में डेढ़ माह से आनाकानी कर रही थी वहीं खबर – इ खबर टुडे पर प्रकाशित होने के 24 घंटो के अंदर ही पुलिस ने फ़रियादी रिपोर्ट दर्ज कर ली। पहले पुलिस फ़रियादी की रिपोर्ट थाने में भी नहीं लिख रही थी और खबर के प्रकाशन के बाद पुलिस ने रतलाम से करीब 157 कि.मी कुक्षी में जाकर रिपोर्ट दर्ज की।

ये है पूरा घटनाक्रम
करीब डेढ़ माह पहले रामगढ़ निवासी मनीष कसेरा की बहने दीपशिखा कसेरा एवं मीनाक्षी कसेरा अपने ससुराल कुक्षी से रतलाम आई थी.जहां खरीदारी करने वह माणक चौक थाना क्षेत्र गणेश देवरी गई थी ,साडी की दूकान पर साड़ी देखते समय किसी अज्ञात व्यक्ति ने महिलाओ के झोले में रखा पर्स निकाल लिया जिसमे करीब 35 से 38 हजार रूपये व एक मोबाईल था। जिसके बाद बहनो ने रतलाम निवासी भाई मनीष कसेरा को घटना की जानकारी दी,शिकायत दर्ज कराने के लिए मनीष कसेरा अपनी बहनो के साथ तुरंत माणक चौक थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से ना कर दिया।

 

जिसके बाद मनीष ने सीएम हेल्पलाइन पर पुलिस की शिकायत की,उसके बाद भी पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की उल्टा मनीष पर सीएम हेल्पलाइन से शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने लगे ,कभी रात में पुरे उड़न -दस्ते के साथ घर आ जाते तो कभी दिन में फोन पर धमकाते हुए कहते कि अपनी शिकायत वापस ले लो नहीं तो अच्छा नहीं हो। लेकिन मीडिया में खबर प्रकाशन के बाद पुलिस ने धारा 379 के अंतर्गत चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds