April 27, 2024

कांग्रेस नेताओं की राहुल के साथ अहम बैठक, मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

भोपाल,31 जुलाई(इ खबरटुडे)। विधानसभा चुनाव को लेकर मप्र कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली बुलाया है। संभावना है कि कांग्रेस का बहुजन समाज पार्टी व समाजवादी पार्टी से गठबंधन और मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले लिया जाए। मप्र के दिग्गज नेताओं कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिंह व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के साथ राहुल गांधी की बैठक होगी।

मप्र विस चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक बुलाने का फैसला अचानक लिया गया। इसके लिए बाबरिया और अजय सिंह को बैठक में पहुंचने का संदेश रीवा में भेजा गया। दोनों सोमवार को रीवा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहीं, प्रदेश कमलनाथ और सिंधिया लोकसभा की कार्यवाही चलने के कारण दिल्ली में ही हैं।

बसपा-सपा गठबंधन पर चर्चा
कांग्रेस के सर्वे रिपोर्ट के आधार पर अब बसपा और सपा के गठबंधन पर अंतिम फैसला होने की संभावना है। प्रदेश प्रभारी और नेता प्रतिपक्ष के विंध्य-बुंदेलखंड दौरे हो जाने से भी पार्टी की उप्र से सटे बसपा-सपा प्रभाव वाले विस क्षेत्रों की तस्वीर साफ हो गई है। इसलिए गठबंधन पर सभी नेता मिलकर अंतिम फैसला ले सकते हैं।

सीएम चेहरे पर चर्चा संभव
बताया जाता है कि प्रदेश में भाजपा द्वारा कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है। प्रदेश प्रभारी के सीएम चेहरे को लेकर दिए जा रहे बयानों पर भी नेता हाईकमान के सामने मुद्दा उठा सकते हैं। बैठक में चुनाव को लेकर हाईकमान प्रदेश में हुए कामकाज की समीक्षा करेगा। साथ ही आने वाले समय में समितियों के लक्ष्य बताए जाएंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds