May 21, 2024

हड़ताल : रेल्वे द्वारा लिये जाने वाले प्रीपेट शुल्क के खिलाफ रतलाम ऑटो चालकों ने खोला मोर्चा:देखिये लाइव वीडियो

रतलाम ,21 जुलाई (इ खबरटुडे)।रतलाम नगर में रविवार को करीब 12 बजे समस्त ऑटो चालकों ने रेल्वे द्वारा लिये जाने वाले प्रीपेट शुल्क के खिलाफ विशाल रैली निकालते हुए अस्थाई हड़ताल शुरू की। इस दौरान करीब 500 ऑटो नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए दिलबहार चौराहे पर पहुंचे और रेल्वे के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मीडिया को अपनी मांगे बताई।

रैली के दौरान रतलाम ऑटो-मैजिक सयुक्त संगम समिति के प्रमुख राजकुमार जैन लाला,अशोक पंचोली ,अकिल खाना मौजूद थे । राजकुमार जैन लाला ने इ खबर टुडे को बताया कि रेल्वे विभाग़ स्टेशन पर प्रत्येक ऑटो और मैजिक
से हर रांउड पर 10 रुपए शुल्क चार्ज कर रहा है। कोई मैजिक और ऑटो
24 घंटे में जितनी बार अपनी सवारी छोड़कर पुनः स्टेशन आता है तो उसे हर बार 10 रूपये शुल्क जमा करना पड़ता है।

देखिये लाइव वीडियो

ऑटो चालक राजू बौरासी ने बताया कि एक साथ शुल्क जमा करने में करीब 60 रुपए की पर्ची काटी जा रही है। यदि इस शुल्क को जोड़ा जाये तो एक ऑटो चालक से एक साल में करीब 21000 रूपये शुल्क रेल्वे विभाग वसूल कर रहा है। हम ऑटो चालक पहले ही ऑटो बीमा के नाम पर 9000 और फ़िटनेश पर 1500 रूपये अन्य विभागों में जमा करवाते है,फिर हम ऑटो चालकों से गैर-ज़रूरी शुल्क क्यों वसूल किया जा रहा है। इन गैर-ज़रूरी शुल्क से हमारे परिवार आर्थिक बोझ बढ़ता है। जिसके चलते हमे अपने परिवार के पालन-पोषण में समस्या आती है।

 

 

समिति प्रमुख राजकुमार जैन लाला ने बताया कि नगर में करीब 2 हजार ऑटो चालक है। आज इस रैली में करीब 500 ऑटो चालकों ने हिस्सा लिया है। हम सब सोमवार को 11 बजे पॉवर हाउस रोड पर एक विशाल रैली निकालते हुए रतलाम डीआरऍम को ज्ञापन सौपेगे। ऑटो चालकों ने नारेबाजी करते हुए कहा यदि उच्च अधिकारियो ने कोई उचित कार्यवाही नहीं की तो यह आंदोलन उग्र आंदोलन भी हो सकता है। इसके बाद सभी ऑटो चालकों ने आसपास मौजूद जनता से सहयोग की मांग की।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds