May 19, 2024

हरदा सेंट्रल स्कूल में बैठने की व्यवस्था नहीं, विद्यार्थी बैठे धरने पर

हरदा,27 जून(इ खबरटुडे)।केंद्रीय विद्यालय का अपना भवन नहीं होने से हर साल सत्र शुरू होने के बाद बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इस बार हाईस्कूल पास करने वाले स्टूडेंट्स की बैठने की व्यवस्था नहीं है। इस क्लास के स्टूडेंट्स ने आज कलेक्ट्रेट के सामने धरना शुरू कर दिया है।

केंद्रीय विद्यालय के 37 स्टूडेंट्स ने पिछले साल हाईस्कूल की परीक्षा पास की है जिन्हें कक्षा 11वीं में प्रवेश मिला है। इन 37 स्टूडेंट्स के बैठने के लिए स्कूल में जगह ही नहीं है क्योंकि नगर पालिका ने जिस भवन का इंतजाम किया है, वहां केवल 10वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स की बैठने की व्यवस्था है। स्कूल में इस साल से ग्यारहवीं कक्षा शुरू होनी है जिनके स्टूडेंट्स की बैठक की व्यवस्था की जाना थी।
कलेक्टर आदेश कर दें तो स्थान की कमी की समस्या दूर हो जाएगी-विद्यार्थी 
सत्र शुरू हुए करीब दो सप्ताह बीत गया है लेकिन जिला प्रशासन को कई बार बताए जाने के बाद भी ग्यारहवीं के छात्रों के बैठने के लिए जगह का इंतजाम नहीं किया गया है। नाराज बच्चों व उनके कुछ अभिभावकों ने जिला कलेक्ट्रेट के सामने धरना शुरू कर दिया है।
 सुबह तपती धूप में ये लोग बैठे रहे जिसे देखते हुए डिप्टी कलेक्टर पीके पांडे को कलेक्टर ने चर्चा के लिए भेजा। बच्चों ने उन्हें खाली हाथ भेज दिया और कहा कि कलेक्टर से वे केवल यह चाहते हैं कि उनके बैठने के लिए वैकल्पिक इंतजाम का आदेश कर दें क्योंकि बात वे बहुत कुछ कर चुके हैं। वे आदेश कर दें तो स्थान की कमी की समस्या दूर हो जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds