April 28, 2024

स्व.भंवरलाल भाटी की स्मृति में दो दिवसीय व्याख्यानमाला 10 व 11 अक्टूबर को

bl bhatiदो दिनों तक समसामयिक विषयों पर विद्वान वक्ता देंगे व्याख्यान

रतलाम,29 सितम्बर (इ खबरटुडे)। नगर के प्रख्यात शिक्षाविद व समाजसेवी रहे स्व. भंवरलाल भाटी की स्मृति में दो दिवसीय व्याख्यानमाला 10 व 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। व्याख्यानमाला आयोजित करने का निर्णय गत दिवस आयोजित व्याख्यानमाला आयोजन समिति की बैठक में लिया गया।
स्व.भंवरलाल भाटी स्मृति व्याख्यानमाला समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक गत दिनों सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान समिति सदस्यों ने शहर में बौध्दिक आयोजनों की कमी को महसूस करते हुए समसामयिक विषयों पर विद्वान वक्ताओं के व्याख्यान आयोजित किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर में बैध्दिक आयोजनों को गति देने के लिए स्व.भंवरलाल जी भाटी की स्मृति में दो दिवसीय व्याख्यानमाला का आयोजन 10 व 11 अक्टूबर को किया जाए। इस व्याख्यानमाला में नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के कथित विमान हादसे के रहस्य,उनसे जुडे दस्तावेजों के सार्वजनिक किए जाने के प्रभाव और देश की उन्नति में सामाजिक समरसता की आवश्यकता जैसे समसामयिक विषयों पर व्याख्यान आयोजित करने का निर्णय लिया गया। आयोजन समिति इन ज्वलन्त विषयों पर व्याख्यान के लिए विद्वान वक्ताओं से सम्पर्क कर रही है।
इससे पहले स्व.भंवरलाल भाटी स्मृति व्याख्यानमाला समिति का पुनर्गठन किया गया,जिसमें नगर के प्रख्यात शिक्षाविद डॉ.डीएन पचौरी को समिति का अध्यक्ष मनोनीत किया गया। जबकि सचिव का दायित्व तुषार कोठारी को सौंपा गया। इस समिति में डॉ.रत्नदीप निगम,मोडीराम सोलंकी,देव प्रकाश शर्मा,गोपाल मजावदिया, शरद खरे,विनोद मूणत,गोपाल अग्रवाल,डॉ.राजेश मेहरा,लगन शर्मा,गुस्ताद अंकलेसरिया,मांगीलाल यादव,अनिल बरमेचा और हिमांशु जोशी को सदस्य के रुप में मनोनीत किया गया। बैठक में समिति सदस्यों के अतिरिक्त रा.स्व.संघ के जिला संघचालक वीरेन्द्र वाफगांवकर व भालचन्द्र तारे विशेष रुप से उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds