April 28, 2024

चार गुना बढेगी ब्राडबैण्ड की स्पीड

बीएसएनएल जिला प्रबन्धक ने प्रेस वार्ता में कहा

रतलाम,29 सितम्बर(इ खबरटुडे)। इन्टरनेट की कम स्पीड से परेशान बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए यह अच्छी खबर है कि 1 अक्टूबर से ब्राडबैण्ड इन्टरनेट की न्यूनतम स्पीड चार गुना बढ जाएगी। एक अक्टूबर से ब्राडबैण्ड की न्यूनतम स्पीड 2 एमबीपीएस की हो जाएगी।
यह जानकारी बीएसएनएल के नवनियुक्त जिला प्रबन्धक राकेश देसाई ने प्रेस वार्ता के दौरान दी। बीएसएनएल कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में श्री देसाई ने बताया कि वर्तमान में ब्राडबैण्ड कनेक्शन पर न्यूनतम स्पीड 512 केबीपीएस है। 1 अक्टूबर से इसे चार गुना बढाकर 2 एमबीपीएस कर दिया जाएगा। श्री देसाई ने बताया कि शहर में मोबाइल नेटवर्क की स्थिति को सुधारने के लिए मोबाइल टावर की ऊं चाई बढाने का कार्य भी शुरु कर दिया गया है। इसी के साथ शहर के जिन क्षेत्रों में टू जी और थ्री जी नेटवर्क में समस्या आ रही है,उसे युध्दस्तर पर ठीक किया जा रहा है।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री देसाई ने बताया कि पिछले कुछ समय से विभाग द्वारा खराब होने वाले लैण्डलाइन फोन उपकरणों की मरम्मत का काम बन्द कर दिया गया था,लेकिन उपभोक्ताओं की मांग पर इसे फिर से शुरु किया जा रहा है। दिसम्बर माह से यह सुविधा फिर से शुरु कर दी जाएगी। उन्होने कहा कि आगामी पन्द्रह दिनों में मोबाइल और लैण्डलाइन फोन्स में आ रही समस्याओं का निदान कर दिया जाएगा।
श्री देसाई ने बताया कि फोन उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए अलग अलग अधिकारियों को नियुक्त कर दिया गया है। विभाग द्वारा इन अधिकारियों के मोबइल नम्बर भी सार्वजनिक किए जा रहे है,जिससे कि उपभोक्ता सीधे सम्बन्धित अधिकारी को फोन करके अपनी समस्याओं का निराकरण कर सकेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds