May 19, 2024

सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर बनेगा अयोध्या में राम मंदिर- अयोध्या के महंत सुरेश दास

CM योगी के कार्यक्रम में बोले अयोध्या के महंत

गोरखपुर,26 मार्च (इ खबर टुडे )। सीएम आदित्यनाथ योगी दिग्विजय नाथ स्मृति भवन में बाबा गंभीरनाथ शताब्दी पुण्यतिथि समारोह में पहुंचे। यहां दिगंबर अखाड़ा अयोध्या के महंत सुरेश दास ने कहा, ”राम जन्मभूमि पर अब मंदिर का निर्माण होकर रहेगा। इसका निर्माण होना यूपी का विकास है।” सुप्रीम कोर्ट के आपसी समझौते के निर्देश का स्वागत करते हुए कहा, ”राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर का निर्माण होगा, कोई मस्जिद नहीं बनेगी।

यदि दूसरा पक्ष नहीं मानता है तो देश और प्रदेश दोनों में हमारी सरकार है। हम 2018 में हम संसद में कानून ले आकर मंदिर का निर्माण करेंगे। जैसे सोमनाथ मंदिर बना है उसी प्रकार अयोध्या में राम मंदिर भी बनेगा।

सीएम योगी का अयोध्या दौरा कैंसिल हो गया है। उन्हें सोमवार को अयोध्या जाना था। योगी रवि‍वार को सुबह तड़के मठ स्थित गौशाला केंद्र पहुंचे। यहां गायों को गुड़-बिस्किट और हरा चारा खिलाया।
सीएम बनने के बाद सीएम योगी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे हैं। लिहाजा गोरखनाथ मंदिर के बाहर फरियादियों और उनसे मिलने वालों की भीड़ लगी है। गोरखनाथ मंदिर के बाहर बलिया से आए राज कुमार भारती ने आत्मदाह की कोशिश की। वह बोतल में मिट्टी का तेल लेकर यहां पहुंचा था। पहले उसने गोरखनाथ मंदिर में जाने की कोशिश की, लेकिन जब असफल रहा तो गेट के बाहर ही खुद पर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया। यह देख वहां मौजूद लोगों और पुलिस के जवानों ने उसे पकड़ लिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds