May 19, 2024

सूरत: एक के बाद एक तीन धमाकों से दहला ओएनजीसी का प्लांट, आसमान में ऊंची लपटें

सूरत,24 सितम्बर (इ खबरटुडे)। गुजरात के सूरत में स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के प्लांट में बुधवार देर रात में आग लग गई। जानकारी के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए कई दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं।

बताया जा रहा है कि एक के बाद एक लगातार तीन धमाके हुए हैं। इन धमाकों ने कुछ दिनों पहले लेबनान में हुए दहलाने वाले धमाकों की याद दिला दी।

बताया जा रहा है कि तड़के लगभग 3 बजे ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए। धमाके इतनी तेज थे कि कई किलोमीटर दूर तक इनकी आवाजें सुनाई दीं। तड़के हुई इस घटना से इलाके के लोग दहल गए। आसमान में ऊंची-ऊंची आग की लपटें नजर आने लगीं।

धमाकों की आवाज सुनकर दहल गए लोग
कई लोग तेज धमाकों की आवाज सुनकर घरों के बाहर निकल गए। आसमान में आग की लपटें देखकर लोग डर गए। इधर सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो कई और फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मंगवाई गईं। लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

दबाववाली गैस को कम किया गया
सूचना पर ओनजीसी और स्थानीय प्रशासन के साथ पुलिस की टीमें भी मौके पर पहुंची। सूरत के डीएम डॉ. धवल पटेल ने बताया कि प्लांट में तीन धमाके हुए हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। ओएनजीसी के अधिकारी प्लांट में मौजूद हैं और वहां पर दबाव वाली गैस प्रणाली को कम करने का काम शुरू किया ताकि आग और न बढ़े।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं
आपको बता दें कि सूरत स्थित ओएनजीसी के इस प्लांट में पहले भी आग लगने की घटना हो चुकी हैं। जानकारी के अनुसार, साल 2015 में यहां आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से दौरान करीब 13 लोग झुलस गए थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds