May 20, 2024

सीएम हेल्पलाइन से हमारी शिकायत वापस लो नहीं तो अच्छा नहीं होगा -माणक चौक पुलिस

रतलाम,28 जुलाई (इ खबरटुडे)। पुलिस का कार्य आम लोगों की सहायता और भय मुक्त वातावरण बनाये रखना होता है,लेकिन रतलाम नगर की माणक चौक पुलिस ने यह परिभाषा ही बदल दी है। दरअसल  मामला माणक चौक थाना क्षेत्र रामगढ़ का है जहां पुलिस दवारा फ़रियादी व उसके परिवार को सीएम हेल्पलाइन से शिकायत वापस लेने हेतु परेशान किया जा रहा है। पुलिसकर्मी फोन सहित रात में फ़रियादी के घर उड़नदस्ता ले जाकर परेशान कर रहे है।

पुलिस के सामने आये इस मामले से प्रतीत होता है गुंडों व पुलिस वालो में कोई फर्क नहीं है.फ़रियादी मनीष कसेरा ने बताया कि करीब एक महीने पहले मेरे साथ चोरी की घटना हुई थी ।जिसके लिए में माणक चौक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा जहां पुलिस ने मेरी शिकायत दर्ज नहीं की। इसकी शिकायत मैने सीएम हेल्पलाइन पर की। लेकिन माणक चौक पुलिस ने फिर भी मेरी शिकायत दर्ज नहीं की और मुझ पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने लगी। माणक चौक टीआई नरेन्द्र यादव ने मुझ से कहा कि में शिकायत तभी दर्ज करुगा जब तुम मेरी शिकायत वापस लोगे।

शिकायत वापस ना लेने पर माणक चौक थाने के चार पुलिसकर्मी शुक्रवार रात करीब 10.45 बजे फ़रियादी मनीष कसेरा के घर पहुंचे। घर पर उस समय मनीष कसेरा के नहीं मिलने पर पुलिसकर्मियों ने फ़रियादी की पत्नी व बच्चो को धमकाते हुए कहा कि अपने पति से बोलना की शिकायत वापस लेवे नहीं तो अच्छा नहीं होगा। रात के समय घर में अचानक चार पुलिसवालो देख कर फ़रियादी का परिवार काफी घबरा गया था।

नगर में पुलिस विभाग इस रवैये से आमलोगों में पुलिस के प्रति नकारात्मक विचार जन्म ले रहे है। जिसके कारण ईमानदारी से कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों के प्रति आमजनता का विश्वास भी विलुप्त हो रहा है । कुल मिलाकर इसका कुप्रभाव जनहित पर पड़ता है ।आम व्यक्ति की मुसीबतों और उसके दुःख-दर्द की सुनवाई नहीं होती है और साथ-साथ पुलिस भी उनके प्रति संवेदन-शून्य हो गई है ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds