April 28, 2024

सिंहस्थ में किया जायेगा टेक्नालाजी का भरपूर इस्तेमाल

मोबाइल एप से होगा अनुरोध या समस्या का त्वरित निराकरण
भोपाल,9 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।उज्जैन में आगामी सिंहस्थ में टेक्नालाजी का भरपूर इस्तेमाल विभिन्न प्रयोजनों के लिए किया जायेगा। सिंहस्थ में मोबाइल एप के जरिए किसी शिकायत, अनुरोध या समस्या का निराकरण एक मेनेजमेंट से किया जायेगा। मेले में किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी सेवा या कार्य के संबंध में किए गए अनुरोध पर उसका त्वरित निराकरण एप के द्वारा किया जायेगा। यह मोबाइल एप विकसित किया जा रहा है।

सिंहस्थ के दौरान किसी व्यक्ति द्वारा अपनी किसी भी समस्या अथवा अनुरोध के निराकरण के लिये चार डिजिट वाले काल सेंटर, मेला क्षेत्र में स्थापित किए जाने वाले 106 हेल्प सेंटर्स, वालिंटियर्स, सिंहस्थ वेबसाइट के द्वारा अपनी बात कही जायेगी। मेला प्रशासन द्वारा सेवाओं और समस्याओं के निराकरण से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति, अधिकारी, कर्मचारी, कार्यकर्ता के मोबाइल में यह मोबाइल एप इन्सटाल किया जायेगा।

श्रद्धालु द्वारा काल सेंटर, हेल्प सेंटर या अन्य स्थापित माध्यम से किया गया 
मेला क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या श्रद्धालु द्वारा काल सेंटर, हेल्प सेंटर या अन्य स्थापित माध्यम से किया गया अनुरोध तत्काल मोबाइल एप पर दर्ज हो जायेगा। इसके बाद व्यक्ति द्वारा चाही गई संबंधित सेवा की आईडी से जिम्मेदार कर्मचारी को ट्रेस कर उसको समस्या के निराकरण के लिए मेसेज जायेगा। साथ ही उसके अधिकारी को भी मेसेज जायेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds