May 15, 2024

साक्षात्कार शनिवार को,शुक्रवार तक नहीं आया परीक्षा का परिणाम

रतलाम,१७ फरवरी(इ खबरटुडे)। लम्बे समय से चल रही पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में पिछले दो दिनों से हजारों उम्मीदवार परेशान हो रहे है। साक्षात्कार के लिए पुलिस विभाग ने १८ फरवरी की तिथी तय की है लेकिन लिखित परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम तक घोषित नहीं किया गया था। परीक्षा परिणाम के इंतजार में हजारों उम्मीदवार दिनभर एसपी आफिस पर मण्डराते रहे लेकिन जवाब देने वाला कोई नहीं था।उल्लेखनीय है कि लम्बे समय से रैंज में पुलिस आरक्षकोंं की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। लगभग पूरा पुलिस महकमा भर्ती प्रक्रिया में व्यस्त है और नतीजा यह है कि कई महत्वपूर्ण कामों को नजरअंदाज किया जा रहा है। पुलिस विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया के प्रारंभिक चरण में उम्मीदवारों की शारिरीक नापतौल और फिर फिजीकल टैस्ट लिए गए थे। इसमें सफल रहे अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया था। लिखित परीक्षा उज्जैन में आयोजित की गई थी जिसमें हजारों अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाना था और इसके लिए पुलिस विभाग ने १८ फरवरी की तिथी निर्धारित की थी। लिखित परीक्षा देने वाले हजारों परीक्षार्थी पिछले दो दिनों लिखित परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। पुलिस विभाग ने परीणाम घोषित करने के लिए गुरुवार का दिन निर्धारित किया था। गुरुवार सुबह से पुलिस आरक्षक बनने के इच्छुक युवक एसपी कार्यालय पर जमा हो गए थे लेकिन गुरुवार देर शाम तक परीणामों की सूचि नहां आई।
आज भी सुबह से एसपी कार्यालय के बाहर हजारों उम्मीदवार परीक्षा परिणाम के इंतजार में खडे रहे। सुबह से शाम हो गई लेकिन परीक्षा परिणाम नहीं आए। एसपी कार्यालय में कोई जिम्मेदार अधिकारी भी मौजूद नहीं था जो युवकों को संतुष्टिकारक जवाब दे पाता।
उम्मीदवारों के सामने बडा सवाल है कि अब उन्हे बिना परिणाम की जानकारी के शनिवार सुबह उज्जैन पंहुचना पडेगा। क्योकि शनिवार को उज्जैन में साक्षात्कार होना है और साक्षात्कार में सफल उम्मीदवार,आरक्षक पद पर नियुक्त किए जाएंगे।
सूचि में देरी होने से तरह तरह की चर्चाएं भी शुरु हो गई है। पुलिस विभाग में आरक्षक बनने के इच्छुक युवक अब दलालों की खोज में लग गए हैं जिससे कि उनकी नौकरी पक्की हो जाए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds