May 15, 2024

प्रदेश में विकास योजनाआें का यिान्वयन तेजी से

श्री ऊँटवाल का ग्रामीणाें ने किया स्वागत

रतलाम 18 फरवरी(इ खबरटुडे)  प्रदेश में विकास योजनाआें का तेजी से यिान्वयन हो रहा है। मध्यप्रदेश में 22 हजार करोड़ लागत की विभिन्न विकास योजनाएं मैदानी स्तर पर यिान्वित हो रही है। यह बात प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास राज्यमंत्री मनोहर ऊ टवाल ने आज आलोट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लसुड़िया जंगली,करमखेड़ी,खेरोदा,बुक्का,हिरूखेड़ी एवं डेहरी में विकास यात्रा के दौरान संबोधित करते हुए कही। विकास यात्रा के दौरान राज्यमंत्री श्री ऊँ टवाल ने ग्राम डेहरी में जल संसाधन विभाग द्वारा 3 करोड़ 13 लाख रूपए लागत से निर्मित होने वाले पेलादडी जलाशय का शिलान्यास किया। इस दौरान प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री श्री धूलजी चौधरी भी मौजूद थे।

ग्रामीणाें को संबोधित करते हुए श्री ऊँ टवाल ने कहा कि विकास यात्रा आयोजित करने का उद्देश्य  कल्याणकारी योजनाआें को निचले स्तर तक पहुंचाना है। उन्हाेंने कहा कि जनवरी 2013 से प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्राें में 24 घंटे घरेलू उपयोग के लिए विद्युत प्रदाय की जाएगी वहीं सिंचाई के लिए किसानाें को कम से कम 8 घंटे विद्युत प्रदाय होगी। उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य गरीबाें की सेवा करना है। समाज के अंतिम छोर पर ख़डें व्यक्ति को शासन की योजनाआें से लाभान्वित करना है। इसी तरह से ग्राम डेहरी में जलाशय के शुभारंभ के अवसर पर कहा कि जलाशय के निर्माण से आसपास के 125 कृषक लाभान्वित हाेंगे। इस जलाशय से 170 हैक्टेयर रबी की सिंचाई की जा सकेगी। उन्हाेंने आशा व्यक्त की जलाशय से किसानबंधु लाभान्वित हाेंगे और आसपास हरियाली छाएगी। डूब में आने वाली भूमि के किसानाें के लिए उन्हाेंने कहा कि किसानबंधु मन छोटा न करें बांध बनने से क्षेत्र में खुशहाली आएगी। डूब की भूमि के लिए वे शासन से पर्याप्त मुआवजा तो दिलवाएंगे। इन अवसराें पर पूर्व राज्यमंत्री धूलजी चौधरी ने संबोधित करते हुए कहा कि डेहरी के किसान डूब में भूमि आने के कारण निराश न होवे क्याेंकि उनका भविष्य उज्जवल है। आसपास की पहाड़िया लहलहाएगी वहीं भू-जल स्तर में वृध्दि भी होगी जिसका लाभ किसानाें को मिलेगा। उन्हाेंने कहा कि प्रदेश में आमजन की भलाई के लिए अनेकाें योजनाएं यिान्वित की जा रही है जिसका लाभ ग्रामीणजनाें को उठाना चाहिए।

इस मौके पर केन्द्रीय सहकारी बैंक के डायरेक्टर रामचन्द्र चौधरी,कृषि मंडी रतलाम उपाध्यक्ष हीरालाल चौधरी, जितेन्द्र हिंग़ड, हेमराज हाडा,श्री मांगीलाल अजमेरा, सुनील अवस्थी, जनपद सदस्य रतलाम भरत चौधरी, हिम्मतसिंह,सीईओ जनपद जावरा अशोक कुमार जैन, नायब तहसीलदार पारसमल कुन्हारा सहित अन्य विभागाें के अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds