April 29, 2024

सांसद चिंतामणि मालवीय के महा-हस्ताक्षर अभियान में उमड़ा जनसैलाब

मात्र ढाई घण्टे में 3.5 हजार से अधिक नागरिकों ने किये हस्ताक्षर

उज्जैन 25 नवम्बर (इ खबरटुडे /ब्रजेश परमार )। आलोट संसदीय क्षेत्र के माननीय सांसद चिंतामणि मालवीय के नेतृत्व में आज दिनांक 25.11.2016 शुक्रवार को कंठाल चैराहे पर नोटबंदी के समर्थन में महा-हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया। जाहिर है कि देश में फेल रहे भ्रष्टाचार, आतंकवाद, कालाधन, व जाली नोटों की समस्या के खिलाफ माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने एतिहासिक कदम उठाते हुए 500 व 1000 के नोट बन्द करने का फैसला लिया, जिसका समर्थन आज पूरा देश कर रहा है।

विभिन्न माध्यमों से किये गये सर्वे से भी यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि प्रधानमंत्री जी द्वारा राष्ट्रहित में लिये गये इस नोटबंदी के फैसले का समर्थन देश की 90 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या कर रही है। उज्जैन संसदीय क्षेत्र की जनता ने भी प्रधानमंत्री महोदय के फैसले का खुले दिल से स्वागत किया है जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण आज महाहस्ताक्षर अभियान में देखने को मिला । अभियान में मात्र ढाई घण्टे में 35 फीट लम्बे व 7 फीट चैड़े कपड़े पर 3.5 हजार से अधिक नागरिकों ने कालेधन के विरूद्ध इस लड़ाई में अपने हस्ताक्षर कर प्रधानमंत्री के समर्थन में संदेश लिखे।

यहाॅं उल्लेखनीय है कि महाहस्ताक्षर अभियान में हर वर्ग, जाति, धर्म, सम्प्रदाय के नागरिेकों सहित शिक्षक, इंजीनियर, डाॅक्टर, विद्यार्थी, पत्रकार, अधिकारीवर्ग, महिलाएॅं, साधु-संत, बैण्ड-बाजा वाले, फकीर, दिव्यांगजन, ठेलाचालक, हम्मालभाई व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों आदि ने हस्ताक्षर कर नोटबंदी के निर्णय को सही ठहराया व सांसद महोदय के माध्यम से अपना समर्थन माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को प्रेषित किया है। इसके साथ ही मालीपुरा सांस्कृतिक मंच, उज्जैन व्यापारी संघ, कपड़ा व्यापारी संघ, दौलतगंज व्यापारी एसोसिएशन, वैकल्पिक चिकित्सक संघ आदि संगठनों ने भी सांसद की इस मुहिम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया एवं नोटबंदी के फैसले पर अपना समर्थन दिया व अपने हस्ताक्षर किये। हस्ताक्षरयुक्त बेनर को सांसद दिल्ली में माननीय प्रधानमत्रंी जी से भेंट कर उज्जैन संसदीय क्षेत्र की जनता की ओर से उन्हें प्रेषित करेंगे व जनभावनाओं से उन्हें अवगत करावेंगे।
सांसद महोदय ने उज्जैन क्षेत्र की जनता से उनके अभूतपूर्व सहयोग एवं देश की प्रगति में माननीय प्रधानमंत्री जी के समर्थन के लिये आभार माना। आपने अपने उद्बोधन में कहा कि- कालाधन, आतंकवाद, भ्रष्टाचार व जाली नोटों के खिलाफ जंग में आज पूरा देश प्रधानमंत्री जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। कुछ राजनीतिक दल अपने निजी स्वार्थ के कारण नोटबंदी के फैसले का विरोध कर रहे हैं। आपने उज्जैन की जनता से यह भी अपील की है कि 28 नवम्बर को कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित भारत बन्द का क्षेत्रवासी विरोध करें व उस दिन व्यापारीगण रोज की अपेक्षा एक घण्टे अधिक दुकान चालू रखकर देश की प्रगति में माननीय प्रधानमंत्री जी को सहयोग करें।

आयोजन समाप्ति के पश्चात् सांसद महोदय ने स्वयं स्थान की सफाई की व फैले कचरे को एकत्रित कर स्वच्छता का संदेश भी आमजन को दिया। अभियान में मध्यप्रदेश शासन के उर्जा मंत्री पारसचन्द्र जी जैन, विधायक उज्जैन दक्षित मोहन यादव, नगर भा.ज.पा. अध्यक्ष इकबालसिंह जी गांधी, नगर भा.ज.पा. उपाध्यक्ष विजय जी अग्रवाल, राकेश जी अग्रवाल, पार्षद सत्यनारायण जी चैहान, पार्षद विनीता जी शर्मा, पार्षद राजेश जी सेठी, अनिल धर्मे, चन्द्रविजयसिंह चैहान, महेन्द्रसिंह बैस, राजेश चैधरी, केसरसिंह पटेल, मोहन जायसवाल, सतीश राठौर, हेमन्त सेन, विनोद लाला, अमित श्रीवास्तव, शक्तिसिंह चैधरी के साथ ही वरिष्ठ भा.ज.पा. नेतृत्व तथा कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds