April 29, 2024

पंद्रह सौ रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया संकुल केंद्र का बाबू

धरमपुरी/धार,25 नवम्बर (इ खबरटुडे)। एरियर की राशि निकालने के नाम पर रिश्वत मांगने वाले बाबू को लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को रंगेहाथों पकड़ा है। संकुल केंद्र पर पदस्थ बाबू ने शिक्षक को रिश्वत के पैसे लेकर बुलाया था। शिक्षक ने इसकी जानकारी लोकायुक्त पुलिस इंदौर को दे दी। इसके बाद बाबू को रिश्वत के पैसों के साथ लोकायुक्त पुलिस ने धरदबोचा। रिश्वत में दिए गए पांच-पांच सौ के नए नोट दिए गए थे, जो अब तक धरमपुरी में नहीं आए हैं।

शासकीय बालक उमावि संकुल केंद्र अंतर्गत ग्राम पगारा के बालक प्रावि में पदस्थ सहायक शिक्षक नयनसिंह ठाकुर को क्रमोन्नाति एरियर व प्रथम नियुक्ति एरियर निकालना थी। क्रमोन्नाति एरियर की राशि 32 हजार 27 और प्रथम नियुक्ति एरियर करीब 1 लाख से अधिक थी। इसमें से क्रमोन्नाति एरियर निकालने के लिए संकुल में पदस्थ बाबू नरेंद्रकुमार गुप्ता ने 15 सौ रुपए मांगे थे। इसकी शिकायत शिक्षक ने लोकायुक्त पुलिस इंदौर को की। बाबू ने रिश्वत की राशि लेने के लिए शुक्रवार को शिक्षक को स्थानीय गायत्री मंदिर में बुलाया था।

योजनाबद्ध तरीके से केमिकल लगे नोट लेकर शिक्षक को बाबू के पास भेजा गया। जैसे ही शिक्षक ठाकुर ने दोपहर 12.10 बजे बाबू गुप्ता को रुपए दिए, उसी समय आसपास मौजूद लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने उसे धरदबोचा। हाथ धुलाने पर बाबू के हाथ रंगे गए। बाबू को गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस थाने पर ले जाया गया। जहां उससे पूछताछ व अन्य कार्रवाई की गई।

संकुल के लैंडलाइन से किया था बाबू ने कॉल
आरोपी बाबू ने गुरुवार को संकुल केंद्र के लैंडलाइन टेलीफोन से शिक्षक को उसके मोबाइल पर दोपहर 12.23 बजे फोन कर बुलाया था। इस पर गुरुवार को शिक्षक संकुल केंद्र पहुंचा व बाबू से बात की। बाबू ने शिक्षक को 1500 रुपए लेकर शुक्रवार को गायत्री मंदिर में आने के लिए कहा।

इसके बाद शिक्षक गुरुवार को ही लोकायुक्त पुलिस इंदौर के पास गया व घटना बताई। इसी के चलते लोकायुक्त पुलिस ने योजना बनाकर शुक्रवार को आरोपी बाबू को रंगेहाथों धरदबोचा। कार्रवाई में लोकायुक्त पुलिस इंदौर के निरीक्षक राजकुमार सराफ, निरीक्षक विजय चौधरी, सहायक उप निरीक्षक विमल जैन, आरक्षक कमलेश परिहार व राजप्रतापसिंह मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds