May 17, 2024

संभागायुक्त की जनसुनवाई हुई

उज्जैन 17 सितम्बर। उपायुक्त  प्रतीक सोनवलकर ने आज संभागायुक्त की जनसुनवाई में आये विभिन्न प्रकरणों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा में प्रकरणों के निराकरण हेतु अग्रेषित किये।
भानपुरा निवासी देवीलाल पिता नानूराम प्रजापति ने उन्हें क्राफ्ट शिक्षक का वेतनमान नहीं दिया जाकर एरियर भी नहीं प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में आवेदन देकर शिकायत की, जिस पर संयुक्त संचालक शिक्षा को एक माह के भीतर प्रकरण का निराकरण करने हेतु आवेदन अग्रेषित किया गया। उज्जैन के  सफदर हुसैन पिता हकीमुद्दीन ने आवेदन देकर शिकायत की कि कमरी मार्ग स्थित उनके पड़ोसियों द्वारा मकान को नक्शे के अनुसार नहीं बनाया जा रहा है तथा उनके अधिकार के भाग पर अतिक्रमण किया जा रहा है, जिस पर आयुक्त नगर निगम को मामले की जाँच कर 15 दिन के अन्दर मामले का निराकरण करने के निर्देश दिये गये।
केडी गेट कसाईवाड़ा निवासी शाहरूख पिता जाकिर ने मानसिक विकलांग का बीपीएल कार्ड बनाने हेतु आवेदन दिया, जिस पर आयुक्त नगर निगम को एक सप्ताह के अन्दर निराकरण करने को कहा। नगर पालिक निगम उज्जैन के  गजेंद्र पिता मूलचन्द बाथरी ने आवेदन दिया कि कन्फर्मेशन होने के बावजूद भी उन्हें भृत्य का पद नहीं प्रदान किया जा रहा है, जिस पर आयुक्त नगर निगम को मामले की जाँच कर 15 दिनों के अन्दर नियमानुसार उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
शाजापुर के ग्राम आलाउमरोद निवासी  बाबूलाल पिता लक्ष्मीनारायण नागर ने ग्राम पिपलिया गोपाल तहसील व जिला शाजापुर में हनुमानजी के मन्दिर की जमीन पर कतिपय व्यक्तियों द्वारा जबरन कब्जा किये जाने के सम्बन्ध में आवेदन देकर शिकायत की, जिस पर कलेक्टर शाजापुर को मामले की जाँच कर एक माह के भीतर प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिये गये। शहर के पीपलीनाका स्थित श्री दादूराम आश्रम सिद्धनाथ मार्ग के महन्त ज्ञानदास ने ग्राम सोडंग तहसील घट्टिया स्थित शासन की भूमि में से गौशाला हेतु दो हेक्टेयर जमीन आवंटन करने के विषय में निवेदन किया, जिस पर कलेक्टर उज्जैन को 15 दिनों के अन्दर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
ग्राम जवासिया निवासी फूलसिंह पिता रामसिंह ने ग्राम पंचायत जवासिया तहसील तराना के फर्जी मस्टर रोल की जाँच कराई जाने और उचित कार्यवाही बाबत आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर उज्जैन को 15 दिन के भीतर मामले की जाँच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। साहेबखेड़ी निवासी कैलाशकुमार ने इंदिरा आवास योजना के तहत मकान दिलवाने बाबत आवेदन दिया, जिस पर सम्बन्धित अधिकारियों को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार अन्य मामलों में उपायुक्त श्री सोनवलकर द्वारा जनसुनवाई की गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds