May 17, 2024

शाहरुख की ‘दिलवाले’ का रिलीज से पहले देश भर में विरोध

नई दिल्ली,18 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।शुक्रवार को रिलीज हुई बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स की फिल्म  ‘दिलवाले’ का देश में जमकर विरोध हो रहा है.’दिलावले’ को लेकर दिल्ली, भोपाल, गोरखपुर समेत देश के कई शहरों में फिल्म के विरोध को लेकर प्रदर्शन जारी है.आखि‍र इन रोमांटिक फिल्म को लेकर ऐसा क्या मसला है? जिसके लिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं.

पाकिस्तान ने बाजीराव को बताया मुस्लिम विरोधी
 पाकिस्तान में फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के रिलीज को लेकर विवाद हुआ. यह फिल्म पाकिस्तान सेंसर बोर्ड से ‘नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट’ लेने में नाकामयाब रही थी, लेकिन बाद में फिल्म पाकिस्तान में रिलीज होने में कामयाब हो गई थी. पाकिस्तान में पहले फिल्म को मुस्लिम और इस्लाम विरोधी कहते हुए इसकी रिलीज को बैन किया गया था, हालांकि बाद में कई संवादों को म्यूट करके फिल्म को रिलीज कर दिया गया था.
 
असि‍ष्णुता पर दिया बयान ‘दिलवाले’ से दिलजले हो गए 
शाहरुख और काजोल स्टारर फिल्म ‘दिलवाले’ की बात करें तो इस फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन इस फिल्म के कंटेंट को लेकर नहीं बल्कि शाहरुख के असहिष्णुता के बयान को लेकर किया जा रहा है. देश के कई हिन्दुवादी संगठनों द्वारा शाहरुख की फिल्म ना देखने की अपील की जा रही है. देश के दिल्ली, भोपाल, गोरखपुर समेत देश कई बड़े शहरों में शुक्रवार को रिलीज हुई शाहरुख की फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है. हालांकि शाहरुख अपने असहिष्णुता बयान को लेकर माफी मांग चुके हैं बावजूद इसके उनको लेकर लोगों का रोष बरकरार है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds