May 5, 2024

शहर की समृद्धि में पाटीदार समाज का बडा योगदान-काश्यप

सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापना में देंगे पूरा सहयोग

रतलाम,05 जून(इ खबरटुडे)।किसी भी शहर का विकास ग्रामीण क्षेत्र के विकास पर निर्भर करता है। रतलाम शहर की समृद्धि में पाटीदार समाज का बड़ा योगदान है। समाज के लोगों ने उन्नत कृषि अपना कर रतलाम को नई पहचान दिलाई है। समाज के आदर्श सरदार वल्लभभाई पटेल देश के नेता थे।

शहर में उनकी प्रतिमा स्थापना के लिए समाज नियमानुसार स्थान चयनित कर लें। इस कार्य में पूरा सहयोग दिया जाएगा। यह बात विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने श्री पाटीदार समाज धर्मशाला में आयोजित जिला पाटीदार समाज संगठन की बैठक में कही।
राज्य कृषक आयोग अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार की उपस्थिति में आयोजित इस बैठक में श्री काश्यप ने समाज द्वारा छात्रावास आरंभ करने की प्रशंसा करते हुए कहा कि नई पीढ़ी के विकास के लिए छात्रावास के साथ-साथ कोचिंग का प्रबंध भी जरूरी है। बच्चों को जब तक उचित मार्गदर्शन नहीं मिलेगा, उनके विकास का क्रम नहीं बनेगा। इसलिए समाजजन छात्रावास के साथ कोचिंग का प्रबंध करने पर भी विचार करंे।

श्री काश्यप ने सरदार पटेल के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए उन पर बनी फिल्म का प्रदर्शन कराने की घोषणा की। इसके लिए समाजजनों को जिले में सीडी बनाकर प्रदान की जाएगी। बैठक में राज्य कृषक आयोग अध्यक्ष श्री पाटीदार ने समाज की आवश्यकताओं पर प्रकाश डाला।

आरंभ में सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस दौरान समाज के जिलाध्यक्ष जगदीश पाटीदार, पूर्व जिलाध्यक्ष रामेश्वर पाटीदार, मण्डल अध्यक्ष संतोष पोरवाल एवं पार्षद बंटी परिहार विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन शांतिलाल पाटीदार द्वारा किया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds