April 30, 2024

शराब के नशे में हो गई थी डीजलशेड कर्मी की हत्या रेलवे पुलिस ने खोला अंधेकत्ल का राज

रतलाम 17 अगस्त(इ खबरटुडे)। जुलाई के अंतिम सप्ताह में हुई डीजल शेड टेक्नीशियन की हत्या का खुलासा हो गया है। रेलवे कालोनी के एक युवक ने शराब के नशे में परीक्षण के लिए गोली चलाकर यह हत्या की थी। रेलवे पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर रिवाल्वर भी जब्त कर लिया है।

रेलवे पुलिस अधीक्षक महेशचंद्र जैन ने सोमवार शाम पत्रकार वार्ता में बताया कि 26 जुलाई की रात में सिलावटों का वास निवासी डीजल शेड टेक्नीशियन मोहम्मद अनवर हुसैन ड्यूटी कर मोटर साइकल से घर लौट रहे थे रेलवे कालोनी सीनियर इंस्टीट्यूट के पास अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें गोली मार दी थी, जिससे कुछ देर बाद रेलवे हास्पीटल में उनकी मौत हो गई थी। मृतक का शव पोस्टमार्ट्म के लिए जिला अस्पताल ले जाने पर उसके शरीर में गोली लगने के निशान मिले थे। रेलवे थाना पर इसके बाद हत्या का प्रकरण दर्ज कर थाना प्रभारी एसबी शर्मा ने सघन जांच पड़ताल की। मुखबिर की सूचना मिलने पर पुलिस ने गली नं. 8 रेलवे कालोनी रतलाम निवासी शरद (25) पिता मोहनलाल भाटी को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो उसने मोहम्मद अनवर की हत्या करना कबूल लिया। आरोपी ने बताया कि घटना वाली रात वह अपने दोस्तों के साथ बैठकर शराब पीने के बाद घर के निकट आकर शराब पी रहा था। इस दौरान उसके पास रिवाल्वर थी, उसने परीक्षण करने के लिए गोली चलाई थी। मोहम्मद अनवर को गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

श्री जैन ने बताया कि आरोपी पर पूर्व से 7 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। आरोपी के कब्जे से हत्या में उपयोग की गई रिवाल्वर जब्त कर ली गई है, उसकी और मृतक के शरीर से निकली गोली की वैज्ञानिक जांच करवाई जाएगी। इस अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने वाले पुलिस दल को रेलवे के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एके सिंह ने 30 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। रेलवे पुलिस अधीक्षक द्वारा 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। कल्त की गुत्थी सुलझाने में रेलवे डीएसपी एके वास्कलेऔर जिला पुलिस की भूमिका सराहनीय रही।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds