May 2, 2024

वोटिग मंशीन की सुरक्षा में तैनात एसएफ जवान की गन चोरी

सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान, तीन जवान निलंबित
उज्जैन 20 सितम्बर। जीडीसी के समीप पीजीवीटी कालेज के स्ट्रांग रूम में रखी वोटिग मशीन ईवीएम की सुरक्षा में तैनात एसएफ जवान की इंनसास गन और कारतूस चोरी हो गये। इस घटना से सुरक्षा प्रबंधो पर सवालिया निशान खडे हो गये है।
विधानसभा चुनाव के लिए निवार्चन आयोग     से आई ईवीएम वोटिग मशीन को जिला प्रशासन ने जीडीसी कालेज के समीप पीजीवीटी कालेज के छात्रावास में रखवाकर सील किया था। वोटिग मशीनो की सुरक्षा के लिये यहां पर एसएफ के सशस्त्र जवानो को तैनात किया गया था। शुक्रवार रात को यहां डयूटीरत एसएफ जवान मधुसुदन पटेल के पास मौजूद इंनसास गन और कारतूस चोरी हो गये। नींद लग जाने के दौरान हुई इस घटना की जानकारी सुबह आंख खुलने पर उसे लगी। जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया। मधुसुदन के साथ रात में मोहन लाल भदौल और राकेश दुबे भी डयूटीरत थे। कडे इंतजामो के बीच सुरक्षा के लिये तैनात एसएफ जवान की गन चोरी होने की घटना ने सुरक्षा पहरे पर भी सवालिया निशान खडे कर दिया है। मामले की जानकारी लगने के बाद एएसपी गौरव तिवारी, सीएसपी विजय डाबर और टीआई आरके सिंह ने दल-बल सहित मौके पर पहुच आासपास के झाडियो व जंगलो में गन को तलाश परंतु कोई जानकारी नही लग पाई।
एसपी ने किया निलंबित
वोटिग मशीन की सुरक्षा में लगे जवानो के द्वारा बरती गई गंभीर लापरवाही को देखते हुये एसपी अनुराग ने एसएफ जवान मधुसूदन पटेल, मोहन लाल भदौल और रमेश दुबे तीनो को निलंबित कर दिया।
रायफल जाने की तीसरी वारदात
पुलिस जवानो के पास से रायफल जाने की यह तीसरी वारदात है। सबसे पहले करीब 8 साल पूर्व नागदा रोड पर गश्त कर रहे पुलिस जवानो पर हमला कर बदमाश 32 बोर की बंदूक छिनकर ले गये थे। दूसरी वारदात 4 माह पूर्व बसंत विहार कालोनी में डकैती करने वाले बदमाशो को पकडने  के दौरान हुई। इस दौरान बदमाश एएसपी गौरव तिवारी और टीम पर हमला कर एके 47 गन छीनकर ले गये थे। तीसारी वारदात वोटिग मंशीन की सुरक्षा में तैनात मधुसूदन पटेल के साथ हुई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds