May 10, 2024

वैश्याओं को भी मैं अपनी मां-बहन मानता हूँ, उनके भी चरण धोऊंगा: सीएम शिवराज

भोपाल,11 अगस्त(इ खबरटुडे)। चुनाव से पहले चौथी पारी के लिए जनता का आशीर्वाद लेने निकले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां लोगों को सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए दिग्विजय काल की याद दिला रहे हैं, वहीं अपने भाषणों में विरोधियों पर भी तीखा हमला कर रहे हैं| पिछले दिनों एक कांग्रेस विधायक द्वारा उनकी तुलना वैश्या से करने वाले बयान पर मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है| नाम लिए बगैर शिवराज ने कहा मजबूरी में वेश्यावृत्ति के धंधे में फंसने वाली महिलाएं भी किसी की मां होती है, किसी की बहन होती है, किसी की बेटी होती है। इसका उपहास उड़ाकर कांग्रेस के लोग मानवता के प्रति अपराध कर रहें हैं।

सीएम ने कहा मेरे लिए तो वह सभी महिलाएं भी आदर की पात्र हैं जिन्होंने जिन्दगी की जद्दोजहद में इस दल-दल में पैर रखें हैं। इसलिए भारतीय जनता पार्टी उन सभी महिलाओं का भी सम्मान करती है और मैं तो उनके भी चरण धोउंगा। शनिवार को आगर जिले के नलखेड़ा पहुंची जन आशीर्वाद के दौरान यहां आयोजित एक जनसभा को सीएम ने सम्बोधित किया|

मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से आगर जिले के कानड़ पहुंचे। यहां हेलीपेड पर मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए भारी भीड़ जमा थी। कानड़ में विशाल जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से नलखेड़ा पहुंचे। नलखेड़ा पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने सबसे पहले मां बगुलामुखी के मंदिर में पहुंचकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद आयोजित जनसभा को सीएम ने सम्बोधित किया| सीएम ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा क्या कांग्रेस के राज में कभी सड़कें थी, बिजली, पानी था, कांग्रेस ने सिर्फ गड्ढे छोड़े थे|

मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस के लोग मुझे रोज गालियां देते रहते हैं। कभी मुझे नालायक तो कभी मदारी कहते हैं। शिवराज ने कहा मैं मदारी हूँ तभी तो डमरू बजाकर गरीबों की बिजली का बिल जीरो कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता अब कहते है कि शिवराज सिंह वेश्या है। उन्होंने जनता से पूछा कि कांग्रेस नेताओं की यह भाषा क्या दर्शाती है। क्या ये हमारे भारतीय संस्कार हैं? मुख्यमंत्री ने मंच से कांग्रेस नेताओं को इस आक्षेप का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने मुझे वेश्या कहा है, लेकिन शिवराजसिंह चौहान वेश्याओं को भी अपनी बहन मानता है। उनके भी पाँव धोएगा। उन्होंने कहा कि मैं नारी जाति का सम्मान करता हूँ, इज्जत करता हूँ। किसी मजबूरी में ऐसे दलदल में फंसी बहनों को भी दलदल से निकालूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह स्वामी विवेकानद और स्वामी रामकृष्ण परमहंस ने वेश्या को माँ कहा था, मेरे लिए भी वह माँ है, बहन है और बेटी है। मैं माताओं, बहनों और बेटियों का सम्मान कम नहीं होने दूंगा।

कांग्रेस के बिगड़े बोल- ‘नालायक’ ‘मदारी’ फिर ‘वैश्या’
दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह को पहले ‘नालायक’ फिर ‘मदारी’ कहा। उसके बाद रीवा जिले में कांग्रेस विधायक सुंदरलाल तिवारी ने शिवराज सिंह को ‘वैश्या’ कहा था, तिवारी ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह वोट हासिल करने के लिए नियमों को दरकिनार करते हुए घोषणाएं करते जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने पूछा कि वैश्या किसे कहते हैं। फिर खुद ही इसका जवाब देते हुए बोले कि जो पैसे के अपनी आत्मा बेच दे वो वैश्या है, इसी तरह सीएम शिवराज ने वोट हासिल करने के लिए अपनी आत्मा बेच दी है और वे किसी भी स्तर पर जा सकते हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds