May 20, 2024

कश्मीर: मुठभेड़ में शहीद कांस्टेबल परवेज अहमद को सलामी, बच निकले आतंकी

कश्मीर, 12 अगस्त(इ खबरटुडे)।जम्मू-कश्मीर के बटमालू में रविवार सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. जबकि तीन जवान घायल हो गए. आतंकी एनकाउंटर साइट से फरार हो गए हैं, जबकि उनके दो मददगारों को गिरफ्तार कर लिया गया है. शहीद कांस्टेबल परवेज अहमद को जवानों ने सलामी दी.

आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने बटमालू के दियारवानी में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की. हालांकि, इस दौरान स्पेशल ग्रुप ऑपरेशन का एक जवान आतंकियों की गोली का निशाना बन गया और शहीद हो गया.

राज्य के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि आतंकियों के बारे सूचना मिलने के बाद श्रीनगर के बटमालू में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जब जवान मौके पर पहुंचे तो आतंकियों की तरफ से फायरिंग की गई. दोनों तरफ से हो रही फायरिंग के दौरान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) का एक जवान शहीद हो गया. एसपी वैद ने ट्वीट कर बताया कि मुठभेड़ के दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल भी हुआ है. साथ ही 2 सीआरपीएफ जवान भी जख्मी हुए हैं.
शहीद जवान एसओजी एसपी के पीएसओ की जिम्मेदारी संभाल रहा था. फिलहाल ऑपरेशन खत्म हो गया है और सुरक्षाबलों ने आतंकी के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि जिस घर में आतंकी छिपे थे, वहां खून के निशान मिले हैं. जिससे अातंकियों के घायल होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इस घर में लश्कर कमांडर नवीद के छिपे होने की खबर मिली थी. लेकिन ऑपरेशन के दौरान ही वह भागने में कामयाब हो गया. अब आतंकियों के दो मददगारों से पूछताछ की जा रही है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds