May 5, 2024

विधानसभा चुनाव 2017: कल खुलेगा किस्मत का पिटारा,सभी पार्टियों को जीत का भरोसा

नई दिल्ली,10 मार्च (इ खबरटुडे)। बीजेपी, बीएसपी और समाजवादी पार्टी के ऑफिसों में गुरुवार को भरोसा और घबराहट, दोनों तरह का माहौल दिखा। नेता इस बात का जायजा ले रहे थे कि उनकी पार्टियों का परफॉर्मेंस कैसा रहा। देर शाम तक एग्जिट पोल के आंकड़े भी आने शुरू हो गए थे। हालांकि एग्जिट पोल्स यूपी में बीजेपी की लीड दिखा रहे हैं लेकिन सभी पार्टियों को भरोसा है कि उनकी ही जीत होने वाली है।

सभी पार्टियों को जीत का भरोसा

– बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम राज्य में सरकार बना रहे हैं, हमें किसी भी गठबंधन की जरुरत नहीं है. योगी बोले कि अखिलेश को बोलना चाहिए कि मायावती के खिलाफ साजिश किसने की थी.

– कांग्रेस नेता राजबब्बर बोले कि हम यूपी में सरकार बना रहे हैं, हम एग्जिट पोल में विश्वास नहीं रखते हैं. गठबंधन ही चुनावों में जीत दर्ज करेगा.

– बीजेपी नेता ओम माथुर ने कहा कि विरोधियों ने अपनी हार स्वीकार कर ली है, यह पिछले आठ महीने से ही साफ है.

– बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा कि बीजेपी यूपी में सरकार बनायेगी, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, उन्होंने ही हमारे कैंपेन को लीड किया था.

– बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि साफ तौर पर बीजेपी की जीत हो रही है, पार्लियामेंट बोर्ड सीएम के चेहरे पर फैसला करेगा.

– एग्जिट पोल पर शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में अपनी जीत का दावा किया है. राहुल बोले- यूपी में हम जीतेंगे और 11 मार्च को बात करेंगे. बिहार में भी एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे. हालांकि उन्होंने एग्जिट पोल पर बोलने से इनकार किया है.

– एग्जिट पोल के बाद शुक्रवार को सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनायेगी, उन्होंने कहा कि उनके पास सूचना है कि न्यूज चैनलों ने बीजेपी के दबाव में आकर असली एग्जिट पोल को बदला है. सपा नेता रामगोपाल यादव ने सपा को 236 मिलने का दावा किया है, उन्होंने कहा कि सपा जीत के बाद सैफई में होली बनायेगी.

– सपा नेता जूही सिंह ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हमारी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीतेगी. हम एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं रखते हैं. जूही ने कहा कि अगर त्रिशंकु विधानसभा के हालात बनते हैं तो हम किसी भी कीमत पर बीजेपी को रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि हम बीजेपी को विधायकों को खरीदने नहीं देंगे.

– वहीं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि जो एग्जिट पोल आए हैं, उससे साफ है कि जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास है. एक लहर है देश के अंदर, यह एग्जिट पोल से साफ दिखाई देता है.

– प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह बोले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व का यह परिणाम है, जो कि एग्जिट पोल में दिख रहा है. हम लोगों को पहले से ही इस बात का अंदाजा था, विश्वास था कि राज्यों के नतीजे बीजेपी के पक्ष में आने वाले हैं. अब कांग्रेस को आत्मचिंतन करने का समय है, जिस ढंग से उनकी हालत हुई है.

– अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी एग्जिट पोल पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि एग्जिट पोल से साफ है कि मोदी जी में लोगों को अभी भी भरोसा है, मोदी जी का नेतृत्व लोगों को प्रभावित किए हुए हैं. जनता को मोदी सरकार और पार्टी की नीतियों में विश्वास है.

– बीजेपी के यूपी प्रभारी ओम माथुर ने दावा किया कि बीजेपी दो-तिहाई बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds