September 29, 2024

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की गतिविधियां तेज,वरिष्ठ नेताओं के प्रदेश भर में दौरे,कांग्रेस अब भी सुस्त

भोपाल/रतलाम,5 जुलाई (इ खबरटुडे)। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर एक ओर जहां भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है,वहीं कांग्रेस शुरुआती सक्रियता दिखाने के बाद फिर से सुस्ती भरे आलम में जा चुकी है। भाजपा के तमाम मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को अलग अलग जिलों में भेजा जा रहा है,जिससे कि निचले स्तर तक कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जा सके। दूसरी ओर कांग्रेस में जिला स्तर पर संगठन में कोई सक्रियता दिखाई नहीं दे रही।
भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल जी द्वारा भोपाल में ली गई बैठक के बाद सभी मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के अलग अलग जिलों में दौरे तय किए गए है। वरिष्ठ नेता विभिन्न जिलों में कार्यकर्ताओं की बैठकें लेकर जहां बूथ प्रबन्धन से जुडी योजनाओं को अंतिम रुप देंगे वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनदर्शन यात्रा के लिए की जा रही तैयारियों को भी पुख्ता करेंगे।

रतलाम में आएंगे कई नेता
इसी तारतम्य में रतलाम जिले में आगामी एक पखवाडे में अनेक नेताओं का आगमन होगा। कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन भी आयोजित किए जा रहे है। रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन 7  जुलाई को होगा। इसमें आने वाले वरिष्ठ नेता का नाम अभी तय नहीं हुआ है। 8 जुलाई को रतलाम शहर विधानसभा का कार्यकर्ता सम्मेलन होना था,लेकिन प्रदेशाध्यक्ष के आगमन को देखते हुए इसे निरस्त कर दिया गया है।

8 जुलाई को प्रदेशाध्यक्ष का आगमन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी रतलाम आ रहे हैं। कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 8 जुलाई की शाम को अलीराजपुर से रतलाम आएंगे ।स्थानीय सर्किट हाउस पर कार्यकर्ताओं से भेंट के पश्चात वे यही रात्रि विश्राम करेंगे। 9 जुलाई सुबह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह जिला स्तर पर पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे । दोपहर में विधानसभावार कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे ,जिसके बाद रतलाम से उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगे। जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के संबंध में भी फीडबैक प्राप्त करेंगे।

10 को कार्यकर्ताओं से मिलेंगे पवैया व लुणावत
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिए गए निर्देशों पर संगठन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लेने और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक सक्रिय करने के लिए उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया और प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत 10 जुलाई को कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो उक्त दोनों नेताओं को कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने की जिम्मेदारी दी गई है। हांलाकि नेता अधिकारिक तौर पर इसे स्वीकार नहीं करते। इ खबरटुडे से चर्चा करते हुए श्री लुणावत ने कहा कि कार्यकर्ताओं में कोई नाराजगी नहीं है। वे तो बूथ स्तर तक की जा रही तैयारियों को और पुख्ता बनाने तथा प्रत्येक कार्यकर्ता को इस व्यवस्था से जोडने के लिए बैठक लेंगे। उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता पूरी ताकत से जुटे इसके लिए प्रयास किए जा रहे है। श्री पवैया 9 जुलाई की रात को रतलाम पंहुचेंगे।

11 को जावरा आएंगे सीएम
इधर 11 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिले के जावरा में आ सकते हैं ।सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान जावरा में अंत्योदय मेले में शामिल होंगे। संगठन और प्रशासनिक स्तर पर सीएम के जावरा दौरे की तैयारियां भी शुरू हो गई है। बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने जावरा में आयोजन स्थल को लेकर निरीक्षण भी किया ।इसके बाद 16 जुलाई को सीएम जनदर्शन यात्रा के साथ रतलाम में प्रवेश करेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds