May 21, 2024

विकास की दृष्टि से देश का अग्रणी राज्य बनेगा मध्यप्रदेश

जन आशीर्वाद यात्रा-ताल में 456 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण

रतलाम 14 अगस्त (इ खबरटुडे)।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए कृत संकल्पित है। इस दिशा में सरकार ने ठोस कदम उठाएं है जिनके अपेक्षित परिणाम भी हासिल हुए हैं। श्री चौहान आज जिले के ताल में जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आम जनता जनकल्याण और क्षेत्र के विकास के सरकार के प्रयासों से प्रसन्न है तो वह अपना आशीर्वाद दे। उपस्थित जनसैलाब ने मुट्ठी बांधकर दोनों हाथ उठाकर विकास कार्यों को लेकर अपने संतोष और खुशी का इजहार करते हुए सरकार को इन प्रयासों में पूरा सहयोग व समर्थन प्रदान करने का  संकल्प अभिव्यक्त किया।

श्री चौहान ने सभा में उपस्थित विशाल जनसमूह से प्रश्न- उत्तर शैली में सीधे संवाद स्थापित किया। उन्होंने पूर्व सरकारों के कार्यकाल में बिजली आपूर्ति के हालात,सडकों की दशा व किसानों की स्थिति तथा बीते दस वर्षों के दौरान परिदृश्य में आए बदलाव के बारे में जनता से सवाल किए।विशाल जनसमूह ने हर्षध्वनि करते हुए तुलनात्मक रूप से स्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन के प्रति अपनी स्वीकारोक्ति की मुहर लगाई।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश को अंधेरे में नहीं रहने दिया जाएगा और सरकार की कोशिश है कि प्रदेश विकास की रोशनी से हमेशा रोशन रहे।उन्होंने विशेष रूप से प्रदेश के किसानों की बेहतरी के लिए सरकार की कोशिशों की जानकारी दी। सभा में मौजूद नव-युवाओं को श्री चौहान ने आश्वस्त किया कि उनके परिवारों की कमजोर आर्थिक स्थिति को मध्यप्रदेश सरकार उनकी शिक्षा-दीक्षा में बाधक नहीं बनने देगी। उन्होंने उच्च शिक्षा ऋण गारंटी योजना की जानकारी देते हुए कहा कि ऋण की वापसी की गारंटी खुद मध्यप्रदेश सरकार देगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ताल में अगले साल से शासकीय महाविद्यालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने प्रदेश की बेटियों को आश्वस्त किया कि जीवन के हर कदम पर सरकार उनके साथ रहेगी और उन्हें किसी भी प्रकार की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। श्री चौहान ने कहा कि सरकार चाहती है कि प्रदेश के नागरिकों की आंखों में आंसू नजर न आए वरन् उनके चेहरे पर खुशहाली की मुस्कान हमेशा दिखाई दे।
मुख्यमंत्री ने पूरी दृढ़ता से कहा कि प्रदेश की जनता उन्हे प्राणों से भी प्यारी है और उसके कल्याण के लिए सरकार ने सतत् प्रयास किए हैं। आगे भी ईमानदार कोशिशों का यह सिलसिला बरकरार रहेगा और आम लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने एवं उन्हें उनकी मुश्किलों से उबारने का संकल्प साकार किया जाएगा।
इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 456 करोड़ रूपए से अधिक लागत के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।नगर परिषद ताल क्षेत्र में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अन्तर्गत विभिन्न कार्यों, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास कार्यों तथा रोड डामरीकरण के कार्यों का शिलान्यास किया गया। इसी प्रकार नगर परिषद आलोट क्षेत्र में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास कार्य के तहत सीसी रोड,डामरीकरण,पुलिया एवं नाला निर्माण तथा नगर परिषद बड़ावदा में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अन्तर्गत विभिन्न कार्य,मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास कार्य,मुख्यमंत्री शहरी स्वच्छता मिशन अन्तर्गत पांच सौ व्यक्तिगत शौचालय निर्माण और विशेष निधि से डामरीकरण व सीसी रोड के कार्यों का भी शिलान्यास किया गया। लोक निर्माण विभाग के दो सडक निर्माण कार्यों का भी शिलान्यास हुआ। जल संसाधन विभाग के पांच तालाबों का लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री पेयजल योजना अन्तर्गत छह कार्यों का शिलान्यास किया गया। मध्यप्रदेश सडक विकास निगम के दो मार्गों का लोकार्पण एवं एक मार्ग का शिलान्यास किया गया। ग्राम लूनी 33/11 के.व्ही.ग्रिड सब स्टेशन का भूमिपूजन भी किया।
इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री मनोहर ऊँटवाल ने कहा कि प्रदेश के आम आदमी की कठिनाईयां दूर करने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान सतत् परिश्रम में जुटे हैं। समाज के हर वर्ग की उन्हें चिंता है।यही कारण है कि उन्होंने हर वर्ग के लिए योजनाएं आरंभ की हैंै।उन्होंने आशा व्यक्त की कि जनहित से जुड़े अपने सरोकारों के चलते प्रदेश की जनता का आशीर्वाद मुख्यमंत्री को मिलेगा। पूर्व गृह मंत्री हिम्मत कोठारी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कृषि प्रधान राज्य होने के चलते किसानों की बेहतरी पर सबसे अधिक ध्यान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 18 प्रतिशत ब्याज को शून्य प्रतिशत पर लाने में सफलता हासिल की है जो किसानों के लिए बेहद मददगार साबित होगी। नदी जोड़ो अभियान का जिक्र करते हुए श्री कोठारी ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री ने अटलजी का सपना साकार करने की दिशा में कदम बढ़ाए हैंै। पूर्व मंत्री ने उपस्थित जनता का आह्वान किया कि वे मुख्यमंत्री श्री चौहान के स्वर्णिम मध्यप्रदेश के सपने को मूर्तरूप देने में अपना सहयोग दें। जन अभियान परिषद् के उपाध्यक्ष प्रदीप पाण्डेय ने कहा कि मौजूदा सरकार ने समाज के हर वर्ग की बेहतरी के लिए गंभीर प्रयास किए हैं। इन कोशिशोंे से श्री चौहान की छवि जननायक के रूप में सामने आई है। श्री पाण्डेय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी है। उन्होंने जनसमूह से आग्रह किया कि वे स्वर्णिम मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री का संकल्प मूर्तिमान करने में उनका साथ देंगे।
इस मौके पर कालूसिंह परिहार,भंवरसिंह परिहार व  हिम्मतसिंह ने मुख्यमंत्रीजी का स्वागत किया। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  प्रभात झा, पूर्व सांसद सत्यनारायण जटिया, मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डा.मोहन यादव,भाजपा जिलाध्यक्ष  बजरंग पुरोहित, राजेश परमार और नगर परिषद ताल के अध्यक्ष ऊँकारलाल पाटीदार भी उपस्थित थे।cmjaora2

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds