October 15, 2024

लोन दिलाने के नाम पर दो लाख से ज्यादा की धोखाधडी,पुलिस कर रही है आरोपियों की तलाश

रतलाम,29 अगस्त (इ खबरटुडे)। फायनेन्स कंपनी बनाकर लोगों को लोन दिलाने का लालच देकर रुपए हडपने का मामला उस समय सामने आया,जब बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम खारी के चार आदिवासी पुलिस को पास पंहहुचे। एक फर्जी फायनेन्स कंपनी ने इन लोगों को चार चार लाख का लोन दिलाने के नाम पर इनसे दो लाख रु. से ज्यादा हडप लिए।
धोखाधडी के शिकार हुए लोगों ने पुलिस को बताया कि वर्ष 2019 के आखरी महीनों में न्यू रोड स्थित सत्यम प्लाजा में स्वस्तिक फायनेन्स कंपनी का आफिस बना हुआ था,जहां इन्हे चार चार लाख रु. का लोन दिलाने का लालच दिया गया था। कंपनी के कर्मचारियों की बातों में आकर ग्राम खारी के हुमा पिता दित्ता गामड तथा उसके तीन अन्य साथियों ने फायनेन्स कम्पनी के कर्मचारियों को 20 अक्टूबर 2019 से 15 नवंबर 2019 के बीच 54-54 हजार रु. की राशि चैक के माध्यम से दी थी। प्रत्येक व्यक्ति ने 54 हजार रु. की राशि 28 हजार और 26 हजार रु. के दो चैक के रुप में दी थी। इस प्रकार चारों व्यक्तियों ने कुल दो लाख सौलह हजार रु. उक्त फायनेंस कंपनी को दिए थे। कंपनी के कर्मचारियों ने इन्हे भरोसा दिलाया था कि यह राशि प्राप्त होने के बाद उन्हे चार चार लाख का लोन दिलाया जाएगा। रुपए लेने के कुछ महीनों बाद कंपनी का आफिस बन्द हो गया। कंपनी का मैनेजर रोहित पिता सुरेश देवडा नि.ग्राम रियावन इन्हे लोन दिलाने का भरोसा दिलाता रहा। जब कई महीने गुजर गए और लोन की रकम नहीं मिली तब इन लोगों ने अपनी राशि लौटाने को कहा,लेकिन उनकी राशि भी नहीं लौटाई गई। आखिरकार धोखाधडी को करीब ग्यारह महीने गुजरने का बाद धोखाधडी के शिकार बने चारों व्यक्ति पुलिस के पास पंहुचे।
स्टेशन रोड पुलिस ने फरियादी हुमा गामड 48 नि.ग्राम खारी की रिपोर्ट पर आरोपी रोहित पिता सुरेश देवडा के विरुध्द धोखाधडी का प्रकरण दर्ज कर उसकी खोजबीन प्रारंभ कर दी है।

You may have missed