May 18, 2024

लालू यादव से एम्स में मिले कांग्रेस चीफ राहुल गांधी, राजनीतिक गलियारे में हलचल

नई दिल्ली,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। चारा घोटाले में सजायफ्ता और इलाज के लिए दिल्ली के एम्स भर्ती आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से सोमवार को कांग्रेस चीफ राहुल गांधी ने यहां मुलाकात की। खबरों के मुताबिक राहुल ने लालू से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। 2019 की तैयारी में लगे राहुल को आरजेडी का लगातार समर्थन मिल रहा है।

बता दें कि कुछ दिन पहले लालू के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पिता से मुलाकात कर ट्वीट किया था, ‘दिल्ली एम्स में कुछ क्षणों के लिए अपने पिता से मिला। उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं। उनकी हालत में कुछ ज्यादा सुधार नहीं हुआ है। उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें निरंतर देखभाल की आवश्यकता है।’एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘यह हमारे और बिहार के लोगों के लिए राहत की बात है कि लालू प्रसाद यादव जी एक अच्छे अस्पताल में भर्ती हैं। हम प्रार्थना करते हैं कि वह जल्द ही स्वस्थ होकर अपनी पुरानी स्थिति में लौट आएं।’

गौरतलब है कि चारा घोटाले के कई मामलों में सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष बीमारी के कारण दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे हैं। बीमार होने से पहले वह रांची की जेल में बंद थे। बीमार होने के बाद उन्हें रांची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उसके बाद उन्हें एम्स रिफर कर दिया गया था।

लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की 12 मई में शादी होनी है। इस शादी में लालू यादव आ सकेंगे या नहीं इसपर अब भी संशय बरकरार है। लालू ने खुद ही परोल के लिए इनकार किया है। लालू प्रॉविजनल बेल का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि लालू के बेल पर रांची हाइकोर्ट में चार मई को सुनवाई होनी है और कोर्ट ने लालू की बेल पर सुनवाई करने के लिए लोअर कोर्ट से संबंधित दस्तावेज की मांग की है। लालू के वकील ने बताया कि खुद लालू ने अपने स्वास्थ्य को शादी से ज्यादा महत्वपूर्ण बताया है। प्रॉविजनल बेल की अर्जी भी अगर स्वीकार हो जाती है तो लालू को महीने की बेल मिल सकती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds