May 18, 2024

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना-पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़, हिज्बुल कमांडर सहित 2 को घेरा

श्रीनगर,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के द्राबगाम इलाके में सेना और पुलिस के साझा ऑपरेशन के तहत आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है। इलाके में सोमवार सुबह गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं। इस बीच खबर है कि सुरक्षा बलों ने दो हिज्बुल आतंकियों को घेर लिया गया है, जिसमें हिज्बुल कमांडर और आंतकियों का नया ‘पोस्टर बॉय’ सलमान टाइगर भी शामिल है।

इसके बाद पूरे इलाके को घेरकर जॉइंट सर्च ऑपरेशन के तहत आतंकियों को ढेर करने की कोशिश जारी है। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई। साथ ही एक नागरिक के भी घायल होने की खबर है।

इससे पहले पिछले हफ्ते ही पुलवामा के त्राल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी मारे गए थे। इनमें से एक जैश-ए-कमांडर मुफ्ती याशिर भी शामिल था। यासिर आतंकवादी संगठन के सरगना मसूद अजहर का करीबी माना जाता था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी शेष पॉल वैद ने यासिर को ढेर करने की पुष्टि की थी।
मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए थे। एनकाउंटर में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए थे जिनकी पहचान सिपाही अजय कुमार और कॉन्स्टेबल लतीफ गुजरी के रूप में हुई थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds