May 18, 2024

राष्ट्रपति पद के लिए ‘दादा’ को ‘दीदी’ का समर्थन!

नई दिल्ली,१२ जून (इ खबर टुडे ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी के नाम पर राजी हो सकती हैं। टीएमसी सूत्रों का कहना है कि विशेष आर्थिक पैकेज ना मिलने से ममता नाराज जरुर हैं, लेकिन उनकी ये नाराजगी इतनी भी ज्यादा नहीं हैं कि वो प्रणब मुखर्जी के नाम पर तैयार ना हों।सूत्रों का ये भी दावा है कि ममता बनर्जी ने इस बारे में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से बात भी की है। अब तक खबर थी कि प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति बनने की राह में सबसे बडा रोड़ा ममता बनर्जी अटका रही थीं।
लेकिन सूत्रों का दावा है कि अब तस्वीर बदल चुकी है और ममता बनर्जी बदले हालात में प्रणब मुखर्जी को समर्थन देने का मन बना चुकी हैं। खबर ये भी है कि ममता ने कांग्रेस के एक कद्दावर नेता को साफ तौर पर बता दिया है कि टीएमसी को प्रणब मुखर्जी के नाम से परहेज नहीं हैं।
अब ममता बनर्जी भी इस बात को समझ गई हैं कि प्रणब के खिलाफ उनके नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है, सूत्रों  के मुताबिक ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी मुखालफत किसी भी नेता के लिए के लिए नहीं हैं, बल्कि वो तो इस बात का इंतजार कर रही है कि कांग्रेस अपने नाम की घोषणा करें।
सूत्रों का कहना है कि ममता के इस रुख में बदलाव की एक बड़ी वजह कांग्रेस का एक खास गुट है। सूत्रों का दावा है कि ममता बनर्जी को खबर मिली है कि कांग्रेस के कुछ नेता नहीं चाहते हैं कि प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति बनें, लेकिन वो इसके लिए ममता बनर्जी के विरोध को अपना हथियार बना रहे हैं।
खबर ये भी है कि ममता इस बात से नाराज हैं कि उनके आर्थिक पैकेज की मांग को राष्ट्रपति चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। प्रणब मुखर्जी के साथ पश्चिम बंगाल के वित्तमंत्री अमित मित्रा की मुलाकात के बाद उन्होंने इस बारे में अपनी नाराजगी भी जता दी थी।
जाहिर है राज्य को आर्थिक पैकेज ना मिलने से ममता दुखी हैं लेकिन सूत्रों का यही कहना है कि सरकार से नाराजगी के बावजूद ममता प्रणब मुखर्जी को समर्थन देने का मन बना चुकी हैं। बस उन्हें इंतजार है कब कांग्रेस प्रणब मुखर्जी के नाम पर मुहर लगाती है।
जाहिर है अभी भी प्रणब मुखर्जी के नाम पर पहले की तरह सस्पेंस बना हुआ है। साथ ही पीएम 16 जून से आठ दिन की विदेश यात्रा पर जा रहे हैं। देखना दिलचस्प होगा कि कब कांग्रेस राष्ट्रपति पद को लेकर अपने पत्ते खोलती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds