September 29, 2024

राजबाग कालोनी में सरकारी जमीन पर बनाई गई सड़क को तोडने का काम शुरु, दोषी अधिकारियों के खिलाफ कडी कार्यवाही के संकेत

रतलाम,19 फरवरी (इ खबरटुडे)। बरबड रोड स्थित राजबाग कालोनी में सरकारी नाले को दबाने का मामला मीडीया में उछलने के बाद आज प्रशासन ने इस मामले में कडी कार्यवाही करते हुए कालोनाईजर द्वारा सरकारी जमीन पर बनाई गई सड़क को तोडने का काम शुरु कर दिया। प्रशासन की इस कार्यवाही से जहां भूमाफियाओं और दलालों में हडकंप मचा हुआ है,वहीं गडबडी में साथ देने वाले अधिकारियों के चेहरों पर भी चिंता की लकीरें खींच गई है।
उल्लेखनीय है कि राजबाग कालोनी को बरबड वाली मुख्य सड़क से जोडने के लिए कालोनाईजर ने स्वीकृत नक्शे के विपरित सरकारी नाले को दबा कर उसी पर सड़क बना डाली थी। मीडीया में यह मामला उछलने के बाद जब प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच करवाई तो और भी अधिक चौंकाने वाले खुलासे हुए। जांचकर्ताओं को पता चला कि कालोनाईजर ने न सिर्फ नाले को हडपने का काम किया था,बल्कि कालोनी के भीतर एक बडी शासकीय भूमि पर कब्जा कर उस पर भी सीमेन्ट कांक्रीट की सड़क बना डाली थी।
यह जानकारी मिलते ही आज अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी डॉ.कैलाश बुन्देला के नेतृत्व में एक दल राजबाग कालोनी पंहुचा और सरकारी जमीन की नप्ती के बाद इस पर बनाई गई सड़क को तोडने की कार्यवाही शुरु कर दी गई। सड़क तोडने के लिए नगर निगम की गैंग और जेसीबी मशीन बुलवाई गई।

एसपी श्री सिंह भी पंहुचे मौके पर

जिला प्रशासन की कार्यवाही के दौरान मौके पर जहां एडीएम डॉ.कैलाश बुन्देला,तहसीलदार अजय हिंगे,शहर पटवारी तेजवीर सिंह,एडीशनल एसपी गोपाल खांडेल,टीआई औ.क्षेत्र राजेश सिंह चौहान इत्यादि मौजूद थे। एसपी अमित सिंह,सीएसपी विवेक सिंह चौहान के साथ कार्यवाही का जायजा लेने मौके पर पंहुचे। प्रशासन की कार्यवाही की खबर मिलने पर बडी संख्या में प्रिन्ट और इलेक्ट्रानिक मीडीया के लोग भी मौके पर पंहुच गए थे।

दलालों और भू माफियाओं में हडकंप

जिला प्रशासन की कार्यवाही की जानकारी मिलते ही दलालों और भू माफियाओं में हडकंप मच गया। राजबाग कालोनी का प्रवेश सीधे मुख्य सड़क से होने की वजह से यहां जमीनों को भाव आसमान पर पंहुच गए थे,लेकिन अब मुख्य सड़क से सीधा सम्पर्क समाप्त हो जाने से जमीनों के भाव में गिरावट आना तय है। इस वजह से यहां भूखण्ड लेने वाले लोगों में भी कालोनाईजर के प्रति असंतोष पनपने लगा है।

गिरेगी गाज

प्रशासनिक सूत्रों का दावा है कि सरकारी नाले को दबाने और सरकारी जमीन को हडपने के इस खेल को शहर के कुछ अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त था। जांच में इस गडबडी के लिए जिम्मेदार पाए गए अधिकारियों पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में शहर एसडीएम सुनील झा की भूमिका को संदिग्ध माना जा रहा है।
इनका कहना है
राजबाग कालोनी में सरकारी नाले पर अतिक्रमण का मामला मीडीया में आने के बाद जब जांच करवाई गई तो पता चला कि कालोनाईजर द्वारा सर्वे न.189/1/1 की करीब सवा बीघा शासकीय भूमि पर कालोनाईजर द्वारा अवैध कब्जा कर सड़क बना दी गई है। इस मामले में जिन अधिकारी कर्मचारियों को दोषी पाया जाएगा,उनके खिलाफ भी कडी कार्यवाही की जाएगी।

-डॉ.कैलाश बुन्देला,एडीएम रतलाम

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds