April 28, 2024

मुख्यमंत्री श्री चौहान से तेलंगाना के सिंचाई मंत्री श्री राव की मुलाकात

भोपाल12 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मंत्रालय में तेलंगाना के सिंचाई मंत्री टी. हरीश राव ने मुलाकात की। श्री राव अपने विभाग के अधिकारियों के दल के साथ प्रदेश की नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना के अवलोकन के लिये मध्यप्रदेश आये हैं।

मध्यप्रदेश की अन्य चार नदियों में भी नर्मदा का पानी पहुँचाया जायेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना तेरह माह के रिकार्ड समय में पूरी की गई है। इसमें नर्मदा नदी का पानी पाईप लाइन से क्षिप्रा नदी पहुँचाया गया है। इससे सिंचाई और पेयजल के लिये पानी उपलब्ध होगा। मध्यप्रदेश की अन्य चार नदियों में भी नर्मदा का पानी पहुँचाया जायेगा। सिंचाई परियोजनाओं के क्षेत्र में मध्यप्रदेश तेलंगाना को पूरा सहयोग करेगा।

तेलंगाना के सिंचाई मंत्री श्री राव ने कहा कि नये राज्य तेलंगाना में भी गोदावरी नदी के जल का उपयोग पाईप द्वारा लिफ्ट कर किया जा सकता है। अभी नहरों द्वारा सिंचाई होने से ज्यादा जल व्यर्थ जाता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में सिंचाई, कृषि और महिला सशक्तीकरण के क्षेत्र में बेहतर कार्य हुआ है। तेलंगाना में भी सिंचाई योजनाओं को प्राथमिकता दी जा रही है।

 

मुलाकात के दौरान तेलंगाना के प्रमुख सचिव जल संसाधन एस.के. जोशी, अपर मुख्य सचिव एनवीडीए रजनीश वैश, प्रमुख सचिव जल संसाधन आर.एस. जुलानिया और और मुख्यमंत्री के सचिव  विवेक अग्रवाल भी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds