April 28, 2024

कांग्रेस ने बदली मंदसौर की टिकट, अब सौमिल नाहटा होंगे प्रत्याशी

भोपाल ,12 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। नगरीय निकाय चुनाव की टिकट के लिए कांग्रेस में नामांकन वापसी के अंतिम समय तक जोड़-तोड़ चलती रही। देर रात तक मंदसौर नगर पालिका के लिए राजेश रघुवंशी का बी फार्म तैयार था, पर शुक्रवार को पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा के भतीजे सौमिल नाहटा को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया।इसी तरह सीहोर नगर पालिका में पार्षद की टिकट बदलने को लेकर विवाद हो गया। पर्यवेक्षक दुर्गेश शर्मा के साथ शुक्रवार को स्थानीय नेताओं ने झूमाझटकी तक कर दी। मतदान 22 दिसंबर को होगा।

सीहोर में अंतिम समय में दो-तीन पार्षद पद के प्रत्याशी बदल दिए गए

प्रदेश कांग्रेस ने इस बार निकाय चुनाव की टिकट के लिए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट को तवज्जो देने की रणनीति बनाई थी, जो अंतिम वक्त में फेल हो गई। सीहोर में अंतिम समय में दो-तीन पार्षद पद के प्रत्याशी बदल दिए गए। पर्यवेक्षक दुर्गेश शर्मा बी फार्म लेकर सीहोर गए थे, वहां स्थानीय नेताओं से कहा-सुनी हो गई।

 

बात धक्का-मुक्की तक पहुंच गई। माहौल बिगड़ता देख शर्मा वहां से निकल आए। सूत्रों के मुताबिक पूर्व विधायक शंकरलाल साबू के लड़के की बहू भी नपा अध्यक्ष पद की दावेदार थीं पर उनकी जगह प्रदेश कांग्रेस सचिव राहुल यादव की पत्नी रीना यादव को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया।

 

इसको लेकर स्थानीय नेता विरोध कर रहे थे। वहीं, पूर्व महामंत्री गोविंद गोयल ने भी वार्ड 12 के लिए घनश्याम यादव के लिए टिकट मांगी थी पर आश्वासन देने के बावजूद प्रत्याशी नहीं बनाया गया। गोयल ने इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव से भी शिकायत की। इसी तरह भोपाल नगर निगम चुनाव के दौरान भी गोयल के किसी समर्थक को टिकट नहीं दिया गया।

इसको लेकर उन्होंने विरोध भी जताया था। सूत्रों का कहना है कि मंदसौर नपा अध्यक्ष का टिकट भी अल्पसंख्यक और बड़े नेताओं के विरोध के चलते बदला गया। मझौली में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की चली। कांग्रेस ने यहां रूबी सिंह को प्रत्याशी बनाया है। जबकि, शाजापुर में शीतल भट्ट, शाहगंज में नरेश कुमार गौर, भेड़ाघाट में शैला जैन और ओरछा में राजकुमारी यादव को अध्यक्ष पद के लिए टिकट दिया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds