May 10, 2024

पुलिस ने दबिश दी , सात हथियारबंद लोगों को किया गिरफ्तार

रतलाम 21 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।बुधवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी ने रतलाम पुलिस को मिली एक औ सफलता की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने और अवैध हथियारों की बिक्री की रोकथाम के लिए एएसपी डा. प्रशांत चौबे के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि बिलंपाक थाना क्षैत्र अंतर्गत अंबोदिया फोरलेन पर पेट्रोल पंप के पीछे कुछ हथियार बंद लोग एकत्रित होकर योजना बना रहे है।

सूचना पर एसपी  के निर्देश पर टीम ने मौके पर दबिश दी और मौके से सात हथियारबंद लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से कुल पांच पिस्टल, 5 देशी कट्टे और 7 राउंड बरामद किए गए है।
इन हथियारों के साथ यह हुए गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि पुलिस ने मौके से दशरथ पिता रमेशचंद्र धनोतिया 25 वर्ष निवासी महावीर नगर जावरा रोड के एक पिस्टल, 2 कट्टे और 2 जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया। रईस पिता अकबर शाह 40 वष4 निवासी ग्राम शिवपुर को एक देशी पिस्टल, एक लोहे का कट्टा और एक जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया। आबिद शाह पिता अकबर शान 30 वर्ष निवासी कमेड़ को एक देशी पिस्टल, एक लोहे का कट्टा और एक जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया। विनोद उर्फ विक्की पिता अशोक निवासी उंकाला रोड बसंत कालोनी को 1 देशी कट्टा एक जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया। आनंदसिंह पिता नहारसिंह 25 वर्ष ग्राम नारेला थाना थांदला जिला झाबुआ को एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया। लोकेन्द्रसिंह उर्फ गोलू पिता हिम्मत सिंह चंद्रावत निवासी तिरुपती नगर को एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया। पवन उर्फ बाबू पिता मानसिंह चौहान 22 वर्ष निवासी मुल्थान को एक देसी पिस्टल और एक जिंदा कारतुस के साथ गिरफ्तार किया है।
लूट और हत्या तक कर चुके है आरोपी
एसपी अमितसिंह ने बताया कि गिर तार आरोपियों में अधिकांश का आपराधिक रेकार्ड है। कुछ आरोपी के खिलाफ पूर्व में लूट और हत्या तक के प्रकरण दर्ज है। दशरथ के खिलाफ थाना ओद्योगीक क्षैत्र में लूट और मारपीट से सबंधित अपराध पंजीबध्द है। रईस के खिलाफ बिलंपाक में धोखाधड़ी और आपराधिक षडय़ंत्र का प्रकरण दर्ज है। विनोद उर्फ विक्की के खिलाफ स्टेशन रोड थाने पर हत्या और आ र्स एक्ट के प्रकरण पूर्व में पंजीबध्द है। आरोपी लोकेन्द्रसिंह के खिलाफ ओद्योगीक क्षैत्र रतलाम में लूट और मारपीट से सबंधित प्रकरण पंजीबध्द है।

मुख्य सरगना की तलाश
एसपी ने बताया कि जिले में हथियारों की खरीद फरोख्त में शामिल मुख्य सरगना के सबंध में जानकारी मिली है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपी का भी आपराधिक रेकार्ड है। आरोपी पूर्व में हत्या, चेन स्नैचींग और हत्या के प्रयास जैसे प्रकरणों में आरोपी है।

दस हजार का पुरस्कार
एसपी ने बताया कि कार्रवाई में एसडीओपी संजीव मुले, बिलंपाक थाना प्रभारी वरुण तिवारी, एएसआई एल.एश.दायमा, प्रधान आरक्षम संतोष अग्निहोत्री, गंजानद, दिनेशसिंह गौतम, आरक्षक लाखनसिंह, माखनसिंह, अनिल डोडियार, रमेश, मोहन और अमीचंद की भूमिका रही। एसपी ने टीम को दस हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds