May 2, 2024

मालवा का फेवरेट टूरिज्म डेस्टीनेशन बनेगा धोलावाड़ – कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर

कलेक्टर ने प्रत्येक गतिविधि के लिये किया स्थान का चिन्हांकन

रतलाम 01 मार्च(इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने आज इको टूरिज्म पार्क धोलावाड़ में पर्यटकों को आकर्षित करने और उन्हें एडवेंचरस एक्टिविटी व वाटर स्पोर्ट्स के आनंद से आल्हादित करने के लिये एक-एक स्थान का स्वयं चिन्हांकन कर उसे अंतिम रूप देने के निर्देष धोलावाड़ में दिये। कलेक्टर ने कहा कि धोलावाड़ क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर विषिष्ट स्थान दिलाने के लिये विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को एक ही स्थान पर आयोजित करने के लिये सभी तैयारियाॅ पूर्ण कर ली गई है।उन्होने कहा कि धोलावाड़ को मालवा का फेवरेट टूरिज्म डेस्टीनेषन बनाया जा रहा हैं। प्राकृतिक सुरम्य वादियांे के बीच जहां एक और साहसिक गतिविधियों का आनंद पर्यटक ले सकेगे। वही साथ में पर्यटक वाटर स्पोर्ट्स का रोमांच भी अनुभव कर सकेगें। पर्यटकों को घुमने-फिरने के साथ ही खाने-पीने और रहने के भी पर्याप्त प्रबंध रहेगे। धोलावाड़ में आगामी 10 एवं 11 मार्च को इको टूरिज्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने आज धोलावाड़ में टूरिज्म बोर्ड भोपाल से आयी टीम के साथ क्षेत्र मंे घुम कर विभिन्न गतिविधियों के लिये स्थानों का स्वयं चिन्हांकन कर अंतिम रूप देने के निर्देष दिये। धोलावाड़ इको टूरिज्म पार्क में पर्यटकों के लिये वाटर स्पोर्टस, एडवेंचरस एक्टिविटीस, सनराईज एवं सनसेट यूज, पक्षी दर्षन, एंगलिग, रिवर/बेरीक्रासिंग, मंकी क्रोलिंग, स्टमक क्रोल, माउण्टेन बायकिंग, वाटर पैरासिलिंग, स्टार गेजिंग, बोनफायर गतिविधियांे का आयोजन किया जायेगा। टूरिज्म बोर्ड के सदस्यों के मार्गदर्षन में विभिन्न एक्टिविटीस के लिये चिन्हित स्थानों पर मार्किंग की जा रही है। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग एच.के.मालवीय, लोक निर्माण विभाग एम.के.सक्सेना मत्स्य पालन अधिकारी पियुष दुबे को सौपे गये दायित्वों को त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देष दिये है।

इको टूरिज्म फेस्टिवल धोलावाड़ में विभिन्न गतिविधियों का आनंद लेने के लिये रतलाम पर्यटन विकास परिषद और इको पर्यटन विकास समिति धोलावाड़ के द्वारा पर्यटकों के लिये चार आकर्षक पैकेज रखे गये है। प्रत्येक पैकेज के कूपन अलग-अलग रंग के रहेगे जिससे कि पर्यटकों को पैकेज अनुसार सुविधाऐं उपलब्ध कराई जायेगी। एडवांस बुकिंग के लिये शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी एस.कुमार के दूरभाष क्रमंाक 94251-92642 एवं एसडीओ फारेस्ट भगवती पंवार के दूरभाष क्रमांक 94247-94961 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds